Home देश – विदेश ऐसी सीरियल किलर महिला की कहानी जो कुंवारी लड़कियों के खून से...

ऐसी सीरियल किलर महिला की कहानी जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी, 650 से अधिक लड़कियों की कर चुकी थी हत्या

573
0

दुनियाभर में सीरियल किलिंग के मामले इतिहास में दर्ज हैं. लेकिन इन कातिलों में कुछ नाम ऐसी महिलाओं के भी शामिल हैं, जिनके नाम सुनकर लोग दहशत से कांपने लगते थे. लोगों की रूह कांप उठती थी. ऐसी ही एक महिला सीरियल किलर थी एलिजाबेथ बाथरी. जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी.

सीरियल किलर एलिजाबेथ बाथरी की खौफनाक दास्तान करीब 400 साल पुरानी है. वो बहुत ही हाई प्रोफाइल महिला थी. इतिहास के पन्नों में दर्ज उसकी खूनी कहानी के मुताबिक हंगरी साम्राज्य की उस सीरियल किलर ने 1585 से 1610 के बीच अपने महल में करीब 650 से ज्‍यादा लड़कियों को मौत के घाट उतारा था.

एलिजाबेथ बाथरी को न जाने कहां से पता चल गया था कि अगर वो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाएगी तो जिंदगीभर जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. बस उसके इसी लालच ने उस ऐसा कातिल बना दिया कि वो मौत का दूसरा नाम बन गई. एलिजाबेथ अपनी जवानी को बरकरार रखने के लिए कुंवारी लड़कियों का कत्ल करती थी और फिर उनके खून से नहाती थी.

दस्तावेजों के मुताबिक एलिजाबेथ ने अपने नौकरों के साथ मिलकर करीब 650 लड़कियों की निर्मम हत्‍या की थी. उसके महल से कई लड़कियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए थे. 1610 में हंगरी के राजा के आदेश के बाद उसे तीन नौकरों के साथ गिरफ्तार किया गया था. महल से ताल्लुक रखने की वजह से उसे महल में ही कैद कर दिया गया था. सजा मिलने के करीब चार साल बाद 1614 में उसकी मौत हो गई थी. एलिजाबेथ के जीवन पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं. यहां तक कि उस पर फिल्‍में भी बनाई गई हैं.