Home धर्म – ज्योतिष कुंडली के 4 ग्रह दे रहे हैं अशुभ प्रभाव? आज से ही...

कुंडली के 4 ग्रह दे रहे हैं अशुभ प्रभाव? आज से ही शुरू करें कुत्ते को खाना देना, होगा गजब का लाभ!

3
0

पशु-पक्षियों को खाना या दाना-पानी देना पुण्य का काम माना जाता है. इसलिए आपने कई लोगों को रास्ते में बैठे पशुओं को कुछ ना कुछ खिलाते हुए देखा होगा. वहीं कई लोग पक्षियों के लिए दाना और पानी की व्य​वस्था करते हैं. मान्यता है कि, इससे आपको कई तरह के दोषों से मुक्ति मिलती है और जीवन में आने वाली परेशानियां कोसों दूर रहती हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, यदि आप कुत्ते को सिर्फ खाना देते हैं तो ऐसा करने मात्र से आप चार ग्रहों को शांत कर सकते हैं. कौन से हैं वे 4 ग्रह, आइए जानते हैं.

1. शनि ग्रह
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, यदि आपकी कुंडली में शनि ग्रह मजबूत नहीं है या नाराज है तो आपको कई तरह की परेशानियां उठाना पड़ सकती हैं. शनि देव कर्मफल दाता के रूप में जाने जाते हैं और कुत्ते को खाना खिलाने से इस ग्रह को शां​त किया जा सकता है.
2. शुक्र ग्रह
इस ग्रह को लग्जीरियस लाइफ के लिए जाना जाता है. आपके जीवन में वैभव, ऐश्वर्य, धन, भौतिक सुख, विलासता और वैवाहिक सुख का कारक इसी ग्रह को माना जाता है. इसलिए इसका शांत रहना बहुत जरूरी है.

3. राहु ग्रह
वैदिक ज्योतिष में राहु को मायावी, पापी और छाया ग्रह के रूप में जाना जाता है. साथ ही इसे कलयुग का राजा भी कहा गया है. यदि राहु शांत नहीं है तो आपकी जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं हो सकता. इसलिए इसे शांत रखना जरूरी है.

4. केतु ग्रह
जीवन में चल रही उथल-पुथल इस ग्रह के कमजोर होने पर ही होती है. ऐसा माना जाता है कि, यदि आपके जीवन में यदि कुछ खराब हो रहा है या शांति दूर हो रही है तो आपको इस ग्रह को शांत करने के लिए कुत्ते को खाना खिलाना चाहिए.