Home खेल भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में बनाये कई रिकार्ड 

भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में बनाये कई रिकार्ड 

1
0

हैदराबाद । भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्ला देश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बड़ी जीत दर्ज करने के दौरान कई रिकार्ड अपने नाम किये। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रनों का अब तक का अपना सबसेअधिक स्कोर बनाया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने सबसे अधिक कुल 22 छक्के लगाये। 
इकसे अलावा संजू सैमसन ने 40 गेंदों पर ही शतक लगा दिया। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से रवि बिश्नोई ने सबसे अधिक 3 विकेट लेने के साथ ही टी20 में 50 विकेट भी पूरे किए।  
इस मैच में भारतीय टीम के सैमसन ने एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के लगाये। इसकी सहायता से सैमसन ने 40 गेंदों में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। इसके साथ ही वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बये। इससे पहले भारतीय टीम की ओर से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड कप्तान रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों पर ही शतक लगा दिया था। अब सैमसन भारत की ओर से किसी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। अब तक किसी भी भारतीय विकेटकीपर के नाम टी20 में शतक नहीं है।  इसके अलावा इस मैच में भारतीय टीम की जीत का अंतर सबसे अधिक 168 रन रहा।