Home देश – विदेश प्याज़ की सारी फसल बेचकर मुनाफा हुआ सिर्फ 6 रुपये, नाराज़ किसान...

प्याज़ की सारी फसल बेचकर मुनाफा हुआ सिर्फ 6 रुपये, नाराज़ किसान ने मुख्यमंत्री को भेजी अपनी कमाई

281
0

मुम्बई। महाराष्ट्र में इस बार प्याज की बंपर पैदावार हुई है. यही कारण है कि प्याज का दाम काफी कम हो गया है और किसान इसी कारण परेशान है. महाराष्ट्र में प्याज के दामों में आई जबरदस्त गिरावट का असर किसानों की कमाई पर भी पड़ रहा है. महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक किसान को 2657 किलो प्याज बेचने के बाद सिर्फ 6 रुपये का मुनाफा हुआ, जिससे नाराज होकर उसने वो 6 रुपये मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मनी ऑर्डर कर दिए.

महाराष्ट्र के रहने वाले श्रेयस अभाले ने इस बार प्याज की फसल उगाई. वह करीब 2657 किलो प्याज मंडी में बेचने गए तो सिर्फ एक रुपये प्रति किलो का ही दाम मिल पाया.उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें सिर्फ 2916 रुपये मिले. जब उन्होंने सारी मजदूरी और आने-जाने का खर्च गिना तो वह 2910 रुपये हुआ. यानी उन्हें सिर्फ 6 रुपये की बचत हुई. इसी बात से खफा होकर उन्होंने इस राशि को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भेज दिया.

पहले पीएम को भेजी थी कमाई

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नासिक जिले के निफाड तहसील के रहने वाले संजय साठे ने नाराज होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी पूरी कमाई यानी 1064 रुपये मनी ऑर्डर से भेज दिए थे. जिसके बाद पीएमओ हरकत में आया. पीएमओ ने नासिक कलेक्टर के जरिए किसान से बात की और उनकी समस्या जानी. पीएमओ ने ये जानने की कोशिश की आखिर ऐसा क्या हुआ जो वो इतना नाराज हुए और प्रधानमंत्री को ही अपनी पूरी कमाई भेजी.