Home देश – विदेश “बांग्लादेश के मंदिर से मां काली का मुकुट कैसे चोरी हुआ? CCTV...

“बांग्लादेश के मंदिर से मां काली का मुकुट कैसे चोरी हुआ? CCTV वीडियो आया सामने”…

3
0

बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर में मां काली का मुकुट चोरी हो गया।

तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुकुट को भेंट किया था। 2021 में बांग्लादेश दौरे के दौरान पीएम मोदी ने जोरेश्ववरी मंदिर में जाकर दर्शन किए थे।

अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। दावा किया गया है कि यह मुकुट चोरी का ही वीडियो है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मंदिर के अंदर गर्भ गृह में दाखिल होता है। वह मां काली के गहने निकालता है और फिर इसे अपने कपड़ों के अंदर छिपा लेता हा।

इसके बाद वह बाहर निकल जाता है। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। चोरी की यह घटना दिन दहाड़े हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी बाहर निकल गए तभी मुकुट की चोरी हो गई। बाद में सफाई करने वाले कर्मचारी ने बताया की माता के गहने नहीं हैं

श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इन्सपेक्टर ताइजुल इस्लाम ने कहा कि चोर की पहचान करने के लिए मंदिर का सीसीटीवी फुटेज निकलवाया गया है।

चोरी हुए आभूषण श्रद्धालुओं के लिए मायने रखते थे। जेशोरेश्वरी मंदिर मां के 51 शक्तिपीठों में से एक है। चोरी ऐसे समय में हुई है जब नवरात्रि चल रही है।

ढाका में भारतीय उच्चायोग ने इस घटना को लेकर दुख जताया है और बांग्लादेशी प्रशासन ने घटना की जांच करने को कहा है।

उच्चायोग ने कहा कि बांग्लादेश की सरकार को मामले की जांच करवानी चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार करना चाहिए। उच्चायोग ने कहा कि मुकुट चोरी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उपहार में दिया गया यह मुकुट चांदी का बना था और उसपर सोने की परत चढ़ी थी। पीएम मोदी ने इस मंदिर परिसर में एक सामुदायिक हॉल बनवाने का भी ऐलान किया था।

यह मंदिर सतखिरा में स्थिति है। इसका निर्माण 12वीं शताब्दी में किया गया था। बता दें कि बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार हटने के बाद वैसे भी अल्पसंख्यकों पर हमले को लेकर बांग्लादेश सवालों के घेरे में है।

The post “बांग्लादेश के मंदिर से मां काली का मुकुट कैसे चोरी हुआ? CCTV वीडियो आया सामने”… appeared first on .