Home देश – विदेश पटना के अस्पताल में 10 लाख की रंगदारी नहीं देने पर स्टाफ...

पटना के अस्पताल में 10 लाख की रंगदारी नहीं देने पर स्टाफ पर किया हमला

2
0

राजधानी पटना में तमाम सरकारी दावों के बावजूद अब ना तो चिकित्सक सुरक्षित हैं और ना ही निजी अस्पताल प्रबंधक ताजा मामला कदमकुआं थाना के नाला रोड पेट्रोल पंप के सामने की रोड में स्थित डॉक्टर प्रभात मेमोरियल हीरामति हॉस्पिटल का है. जहां अस्पताल के प्रबंधकों से 10 लाख की रंगदारी मांगी गई और नहीं देने पर अस्पताल के स्टाफ के साथ मारपीट की गई है। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. 

वहीं फोन पर रंगदारी मांगने का ऑडियो भी उपलब्ध है. इसको लेकर स्थानीय थाना कदमकुआं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. अस्पताल के प्रबंधक डॉक्टर ने बताया कि इस बाबत वरीय अधिकारियों को भी मेल किया गया है तथा सुरक्षा की मांग की है और दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की है. वहीं अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर ने कहा कि बिहार में जिस तरह से बेहतर माहौल बना है. इससे बढ़िया छवि बिहार की पूरे देश के सामने है. अच्छे चिकित्सक पटना आ रहे हैं और जब इस तरह की घटना होगी तो कहीं ना कहीं डर का माहौल कायम होगा. 

वहीं घटना की पुष्टि करते हुए टाउन DSP ने बताया कि प्रभात मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर की ओर से कदमकुआं थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पार्षद की ओर से 5 लाख की रंगदारी की मांग की गई है. पैसा नहीं देने के बाद अस्पताल के स्टाफ के साथ मारपीट की गई है. इन संबंध में जांच चल रही है. आगे कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं दूसरी ओर मनोज सिन्हा की ओर से भी बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उनकी और से यह कहा गया है कि वह दुर्गा पूजा के लिए चंदा की मांग करने गए थे. इस दौरान अस्पताल के कर्मियों के साथ उनकी बातचीत हुई और मारपीट की नौबत आ गई. दोनों पक्ष की तरफ से थाने में लिखित शिकायत दी गई है. पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है.