Home मनोरंजन तबाही मचाने वाली K-Drama फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया सबसे ज्यादा कमाई...

तबाही मचाने वाली K-Drama फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर बनाया सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड

3
0

साउथ कोरियन फिल्मों के लेकर मौजूदा समय में सिनेप्रेमियों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फैंस हर तीसरे मूवी के तौर पर के ड्रामा को देखना पसंद करते हैं। बढ़ते ट्रेंड के आधार पर आज उस कोरियन फिल्म के बारे में चर्चा की जाएगी, जिसने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी थी। 

सिर्फ इतना ही नहीं फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार अकादमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर में भी इस कोरियन फिल्म का बोलबाला रहा था। आइए जानते हैं कि आखिर वो के-ड्रामा मूवी कौन सी है। 

इस के-ड्रामा मूवी के नाम सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड

साल 2019 में साउथ कोरियन मूवी इंडस्ट्री में एक नई क्रांति आई, जिसने के-ड्रामा फिल्मी जगत को पूरी तरह से बदलकर रख दिया। निर्देशक बोंग जून हो के निर्देशन में बनने वाली ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर के तौर कोरियन फिल्म पैरासाइट को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। 

गीत कांग हो, ली सन-कयूं, चो यिओ-जियोंंग और चाई वू-शिक जैसे कलाकारों से सजी पैरासाइट ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के में धूम मचा दी। रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म ने 263.1 बिलियन डॉलर का ग्रॉस कलेक्शन कर दिखाया। जोकि भारतीय धनराशि के आधार पर 22 अरब से ऊपर होता है। 

इस तरह से पैरासाइट कोरियन सिनेमा की एकमात्र ऐसी फिल्म है, जिसके नाम वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कलेक्शन करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

ऑस्कर में पैरासाइट की रही धूम

2019 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में पैरासाइट का दबदबा रहा था और इस साउथ कोरियन मूवी ने अलग-अलग कुल 4 कैटेगरी में कई पुरस्कार अपने नाम किए थे। जो इस प्रकार हैं-

बेस्ट फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड- पैरासाइट 
बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड- पैरासाइट
बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले- पैरासाइट
बेस्ट डायरेक्टर- बोंग जून हो- पैरासाइट 

इस तरह से 92वें अकादमी पुरस्कार समारोह में पैरासाइट ने अपनी कामयाबी का डंका बजाया था। 

ओटीटी पर कहां देखें 

अगर इस लेख को पढ़ने के बाद आपके अंदर भी कोरियन फिल्म पैरासाइट को देखने की जिज्ञासा जाग उठी है तो आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सोनी लिव पर ऑनलाइन आसानी से देख सकते हैं।