Home देश – विदेश मकान में बन रहे थे पटाखे, पुलिस ने तीन लाख के पटाखे...

मकान में बन रहे थे पटाखे, पुलिस ने तीन लाख के पटाखे किए जब्त, दो गिरफ्तार

2
0

हापुड़। हापुड़ के थाना देहात पुलिस ने एक मकान पर छापा मार कर तीन लाख रुपए के पटाखे बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में पटाखे, 109 किलो विस्फोटक व पटाखे बनाने में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि पटाखों के लिए विस्फोटक कहां से मंगवाया गया था। पुलिस आरोपियों से  पूछताछ कर रही है।
थाना देहात के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि मोहल्ला इंद्रगढ़ी रेलवे फाटक के पास स्थित एक मकान में कुछ लोग पटाखे बना रहे हैं। सूचना के बाद वह टीम के साथ मकान पर पहुंचे और छापा मारा।
पुलिस के आने की भनक लगते ही मकान में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से पुराना बाजार मोहल्ला गद्दापाड़ा के शानू उर्फ शाहनवाज व मोहल्ला कानून गोयान का मंसूर को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान घर से प्लास्टिक के कट्टों में भरे पांच लाख रुपए की कीमत के पटाखे बरामद हुए हैं। मामले में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पटाखों की खेप कहां से मंगवाई गई है। कौन-कौन इस धंधे में शामिल हैं। इसकी जानकारी प्राप्त की जा रही है। जो भी इस धंधे में लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं दिल्ली-एनसीआर में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर पूरी तरह रोक लगी है। फिर भी मकान में पटाखों का निर्माण किया जा रहा है। बताया जा रहा है बरामद पटाखों की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर में की जानी थी।