Home खेल भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज के बीच संन्यास का ऐलान करेंगे “महमुदुल्लाह”

भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज के बीच संन्यास का ऐलान करेंगे “महमुदुल्लाह”

2
0

भारत-बांग्लादेश की टीमों के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से बाजी मारी थी. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा T20 मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. एक बड़ा खिलाड़ी इस सीरीज के साथ ही अपने T20 करियर को खत्म कर सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये खिलाड़ी इस सीरीज के बीच में ही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाला है.

भारत के खिलाफ सीरीज के बाद खत्म करेंगे T20 करियर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश के सीनियर ऑलराउंडर महमुदुल्लाह भारत के खिलाफ चल रही सीरीज के खत्म होने के बाद T20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने वाले हैं. शाकिब अल हसन की तरह महमुदुल्लाह भी T20 फॉर्मेट छोड़ने का मन बना चुके हैं. BCB के एक अधिकारी ने कहा, ‘यह कोई ब्रेक नहीं है, वह T20 इंटरनेशनल अध्याय को समाप्त करना चाहते हैं. उन्हें इस सीरीज में इसकी घोषणा करनी है.’ रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने सीरीज से पहले ही इस फॉर्मेट को छोड़ने की अपनी इच्छा बता दी थी.

12 अक्टूबर को हो सकता है महमूदुल्लाह का विदाई मैच
सीरीज से पहले कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने संकेत दिया था कि महमूदुल्लाह अपने भविष्य को लेकर सेलेक्टर्स से बात करेंगे. शान्तो ने पहले T20 मैच से पहले कहा था, ‘महमुदुल्लाह भाई के बारे में, मैं समझता हूं कि यह सीरीज उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. वह सेलेक्टर्स से चर्चा कर सकते हैं. मैं इस बारे में पूरी तरह स्पष्ट नहीं हूं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि सेलेक्टर्स और बोर्ड के साथ उनके भविष्य के बारे में चर्चा जरूर होगी.’ बता दें, इस सीरीज का आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा, जो महमुदुल्लाह का इस फॉर्मेट में आखिरी मैच भी हो सकता है.’

महामुदुल्लाह का बांग्लादेश के लिए T20 करियर
38 साल के महमुदुल्लाह बांग्लादेश की टीम के लिए अभी तक 139 T20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 2007 में बांग्लादेश के लिए अपना पहला T20 मैच खेला था. इस दौरान उन्होंने 117.74 की स्ट्राइक रेट से 2395 रन बनाए हैं. उन्होंने गेंदबाजी में 40 विकेट भी लिए हैं. बता दें, उन्होंने 2021 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था. हालांकि वह अभी भी बांग्लादेश के लिए वनडे में खेलना जारी रख सकते हैं. महमुदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 50 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, वह अभी तक 232 वनडे मुकाबले भी खेल चुके हैं.