Home व्यापार एयरटेल बिजनेस ने फोर्टिनेट के साथ की साझेदारी, ‘एयरटेल सिक्योर इंटरनेट’- उद्यमों...

एयरटेल बिजनेस ने फोर्टिनेट के साथ की साझेदारी, ‘एयरटेल सिक्योर इंटरनेट’- उद्यमों के लिए अत्याधुनिक और सुरक्षित कनेक्टिविटी समाधान किया लॉन्च

1
0

एयरटेल सिक्योर इंटरनेट, फोर्टिनेट के नए युग के साइबर सुरक्षा समाधानों के साध मिलकर उद्यमों को मौजूदा और उभरते खतरों की एक विस्तृत श्रृंखला से बचाएगा

यह समाधान विशेष रूप से एयरटेल के सुपर-फास्ट, अखिल भारतीय इंटरनेट लीज लाइन (आईएलएल) नेटवर्क पर संपूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है

गुरुग्राम – भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक, भारती एयरटेल ("एयरटेल") की बी2बी शाखा, एयरटेल बिजनेस ने नेटवर्किंग और सुरक्षा के अभिसरण को आगे बढ़ाने वाले वैश्विक साइबर सुरक्षा लीडर फोर्टीनेट से नए युग के साइबर सुरक्षा उपायों का लाभ उठाते हुए 'एयरटेल सिक्योर इंटरनेट' लॉन्च किया है – जो साइबर खतरों के खिलाफ एक मजबूत और पूरी तरह से प्रबंधित सुरक्षा प्रदान करने वाला एक नए युग का इंटरनेट सुरक्षा समाधान है।

यह अनूठा समाधान विशेष रूप से इंटरनेट लीज लाइन (आईएलएल) सर्किट पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो एयरटेल की विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्टिविटी को फोर्टिनेट के अगली पीढ़ी के फ़ायरवॉल के साथ जोड़ता है। यह एयरटेल के अत्याधुनिक सुरक्षा संचालन केंद्र (एसओसी) और फोर्टिनेट के सुरक्षा ऑर्केस्ट्रेशन, ऑटोमेशन और रिस्पॉन्स (एसओएआर) प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से व्यापक, एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान करता है, जो साइबर खतरों के खिलाफ मजबूत प्रबंधन और सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

एयरटेल बिज़नेस के सीईओ शरत सिन्हा ने कहा, "साइबर सुरक्षा लगातार जटिल होती जा रही है और कई संगठनों के पास इसे प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए संसाधनों की कमी है। हम भारतीय बाजार में समावेशी साइबर सुरक्षित आईएलएल की पेशकश करने में अग्रणी रहे हैं। हमारे एक और अभिनव सुरक्षा समाधान – 'एयरटेल सिक्योर इंटरनेट' के लॉन्च के साथ – हम एक व्यापक, भविष्य-प्रूफ समाधान प्रदान करते हैं जो उच्च पूंजीगत व्यय के बोझ के बिना उद्यमों की सुरक्षा को मजबूत करता है"।

फोर्टिनेट के भारत और सार्क के कंट्री मैनेजर विवेक श्रीवास्तव ने कहा, "चूंकि साइबर सुरक्षा की चुनौतियां लगातार बढ़ रही हैं, इसलिए कई संगठन इन खतरों का प्रभावी ढंग से सामना करने और कम करने के लिए विशेषज्ञ सहायता की मांग कर रहे हैं। 'सिक्योर इंटरनेट' की पेशकश करने के लिए एयरटेल बिजनेस के साथ हमारी साझेदारी एक लागत प्रभावी समाधान प्रदान करती है, जो वास्तविक समय में संभावित खतरों की पहचान करने और उनका जवाब देने के लिए 24×7 सुरक्षा घटना की निगरानी और पता लगाती है। एसओसी का एक सर्विस मॉडल की तरह का उपयोग करके, संगठन अपनी स्वामित्व की कुल लागत को कम कर सकते हैं, साइबर सुरक्षा कौशल अंतर को पाट सकते हैं और आज के डिजिटल परिदृश्य में व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अपने जटिल वातावरण में अधिक दृश्यता प्राप्त कर सकते हैं।"

'एयरटेल सिक्योर इंटरनेट' व्यवसायों, विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) द्वारा सामना की जाने वाली लगातार बढ़ती साइबर सुरक्षा चुनौतियों का समाधान करेगा, जिसमें सीमित विशेषज्ञता, खंडित समर्थन और सुरक्षा उपकरणों के लिए उच्च पूंजीगत व्यय (कैपेक्स) शामिल हैं। कई उद्यमों में बुनियादी सुरक्षा और प्रौद्योगिकी निवेश को बनाए रखते हुए कई स्थानों पर सुरक्षा का प्रबंधन करने की विशेषज्ञता का भी अभाव है, जिससे वे इंटरनेट-आधारित हमलों से प्रभावित हो जाते हैं। उद्यम, एयरटेल के अगली पीढ़ी के आईएसओसी का भी विकल्प चुन सकते हैं, जो एक अत्याधुनिक साइबर रक्षा केंद्र है, जो सुरक्षा सेवाओं का एक बड़ा पोर्टफोलियो प्रदान करता है।

'एयरटेल सिक्योर इंटरनेट' सेवा मॉडल को प्रौद्योगिकी अप्रचलन से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि व्यवसाय भविष्य के लिए तैयार रहें और पूंजीगत व्यय कम हो। यह सेवा आवश्यकतानुसार सहज अपग्रेड या डाउनग्रेड की अनुमति देती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि व्यवसाय हमेशा उभरती सुरक्षा चुनौतियों से आगे रहें। एयरटेल का एसओसी खतरे को कम करने के लिए एआई और एमएल एल्गोरिदम के साथ उन्नत ऑर्केस्ट्रेशन टूल का उपयोग करता है, जिससे मजबूत और सक्रिय सुरक्षा मिलती है।

एयरटेल सिक्योर इंटरनेट के साथ, व्यवसायों को एयरटेल की अखिल भारतीय कनेक्टिविटी से लाभ मिलता है, जिससे वे अपने सभी स्थानों – मुख्यालय, क्षेत्रीय कार्यालय, डेटा सेंटर और दूरस्थ साइटों को जोड़ सकते हैं। फोर्टिनेट के नेक्स्ट जेनरेशन फ़ायरवॉल को बंडल करने से समग्र सुरक्षा सुनिश्चित होती है, जबकि एयरटेल का इंटेलिजेंट सिक्योरिटी ऑपरेशंस सेंटर आईएसओसी अपने प्रमाणित और प्रशिक्षित संसाधनों के साथ पूरे सेटअप का प्रबंधन करता है, जिससे निरंतर सुरक्षा और मन की शांति सुनिश्चित हो जाती है।