Home देश – विदेश Child Rape Case: चौथी कक्षा की छात्रा से बलात्कार के बाद हत्या,...

Child Rape Case: चौथी कक्षा की छात्रा से बलात्कार के बाद हत्या, उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी में लगाई आग

2
0

जयनगर में छात्रा हत्या का मामला: महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी की घटनाओं के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में चौथी कक्षा की एक छात्रा से कथित दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आई है। इस घटना के विरोध में गुस्साई भीड़ ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और इलाके की मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर प्रदर्शन किया।

चौथी कक्षा की छात्रा से बलात्कार के बाद हत्या

आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक से दरिंदगी की घटना को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच अब बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में चौथी कक्षा की एक छात्रा से कथित दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आई है।

पुलिस टीम के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग उग्र हो गए और शनिवार सुबह से ही भारी बवाल चल रहा है। आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए मौके पर पहुंची पुलिस टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें खदेड़ दिया। साथ ही आरोपित के घर सहित स्थानीय महिषमारी पुलिस चौकी में जमकर तोड़फोड़ की।

पुलिस चौकी में आग लगाई

भीड़ ने पुलिस चौकी में आग तक लगा दी। इलाके में मुख्य सड़क को भी अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया। लाठी-डंडे लेकर महिलाओं ने घटनास्थल पर पहुंचे बारुईपुर के एसडीपीओ तक को दौड़ाया। उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पूरे इलाके में व्यापक तनाव का माहौल है।

वहीं, इस घटना में आरोपित मोस्ताकिन सरदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के बारे में बताया जाता है कि छात्रा शुक्रवार दोपहर में ट्यूशन के लिए निकली थी। शाम से रात हो जाने के बाद भी वह घर नहीं लौटी। छात्रा के पिता रात में जयनगर थाने गए। आरोप है कि कथित तौर पर, पुलिस ने उस समय उनसे गुमशुदगी की शिकायत लेने से इन्कार कर दिया।

जलाशय के पास छात्रा का शव बरामद

देर रात घर से 500 मीटर दूर एक जलाशय के पास से छात्रा का शव बरामद किया गया। उसके शरीर पर चोट के भी कई निशान थे। स्थानीय लोगों का दावा है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। सूचना मिलने के बाद जब पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू की, इसी बीच स्थानीय लोग उग्र हो गए।

स्थानीय लोगों का दावा है कि अगर पुलिस ने पहले कार्रवाई की होती तो छात्रा की हत्या नहीं होती। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने पुलिस को घेरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। महिलाओं ने झाड़ू लेकर पुलिस को खदेड़ दिया। घटना के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

भाजपा का ममता सरकार पर हमला

इधर, राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार को घेरा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि ममता बनर्जी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। एक के बाद एक महिलाएं व बच्चियां दरिंदगी की शिकार हो रही हैं।