Home देश – विदेश लेबनान की घटना के मद्देनजर अमीरात ने पेजर और वॉकी-टॉकी पर प्रतिबंध...

लेबनान की घटना के मद्देनजर अमीरात ने पेजर और वॉकी-टॉकी पर प्रतिबंध लगाया

3
0

दुबई। दुबई से आने-जाने वाली उड़ानों में सवार सभी यात्रियों को चेक किए गए या केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने की अनुमति नहीं है, जैसा कि एमिरेट्स ने शुक्रवार शाम को जारी अपने हालिया यात्रा परामर्श में कहा है। एयरलाइन ने इस बात पर जोर दिया कि यात्रियों के हैंड बैगेज या चेक किए गए बैग में पाए जाने वाले ऐसे किसी भी उपकरण को दुबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, 19 सितंबर से लेबनान के बेरूत-राफिक हरीरी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने-जाने वाले यात्रियों को सभी उड़ानों में पेजर और वॉकी-टॉकी लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, यह उपाय हिजबुल्लाह के संचार प्रणालियों पर एक महत्वपूर्ण हमले के जवाब में लागू किया गया है। वर्तमान में, यूएई और लेबनान के बीच कोई भी उड़ान संचालित नहीं हो रही है, एमिरेट्स ने 8 अक्टूबर तक दुबई और बेरूत के बीच अपनी सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

एयरलाइन ने चल रहे क्षेत्रीय तनावों के कारण 5 अक्टूबर तक इराक (बसरा और बगदाद), ईरान (तेहरान) और जॉर्डन (अम्मान) से आने-जाने वाली सभी नियमित उड़ानों को भी रोक दिया है। एमिरेट्स ने आगे संकेत दिया कि इराक, ईरान और जॉर्डन में अंतिम गंतव्य के लिए दुबई से गुजरने वाले यात्रियों को अगले नोटिस तक अपने मूल स्थान से यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बीच, दुबई से ईरान, इराक, इज़राइल और जॉर्डन के लिए फ्लाईदुबई के माध्यम से उड़ानें शुक्रवार को फिर से शुरू हुईं और एतिहाद एयरवेज ने अबू धाबी और तेल अवीव के बीच अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं।