Home देश – विदेश बिहार के स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन टिकट की कमी, यात्रियों को हो...

बिहार के स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन टिकट की कमी, यात्रियों को हो रही मुश्किल

3
0

बिहार के सुपौल में सप्ताह में एक दिन अमृतसर से कटिहार चलने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन का ललितग्राम रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन टिकट की सुविधा नहीं होने से देर रात दर्जनों यात्रियों को निराश ही घर लौटना पड़ा. दरअसल, सप्ताह में एक दिन चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन कटिहार से अमृतसर के लिए जा रही थी. ग्यारह बजे रात के करीब ट्रेन ललित ग्राम स्टेशन पर पहुंची. इस दौरान बड़ी संख्यां में यात्री ट्रेन पर चढ़ने के लिए ललितग्राम रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. लेकिन यात्रियों को ललित ग्राम में जनरल या फिर रिजर्वेशन टिकट की सुविधा नहीं मिली. 

जिसके चलते दर्जनों यात्रियों को देर रात वापस घर लौटना पड़ा. यात्रियों का कहना था कि स्टेशन पर यह अनाउंस किया गया कि यहां रिजर्वेशन और जनरल टिकट नहीं कट रही है. जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यात्रियों ने कहा कि स्टेशन पर बोला गया कि ललित ग्राम स्टेशन पर इस स्पेशल ट्रेन का रिजर्वेशन टिकट या जनरल टिकट की फिलहाल सुविधा नहीं है. 

यात्रियों ने बताया कि इस स्टेशन पर टिकट की सुविधा नहीं है, इसलिए यहां टिकट नहीं कट सकता है. जिस कारण दर्जनों यात्रियों को निराश होकर देर रात को वापस घर लौटना पड़ा है. लिहाजा यात्रियों ने सरकार से ललित ग्राम स्टेशन पर लंबी दूरी के इस स्पेशल ट्रेन के रिजर्वेशन टिकट कटने की सुविधा देने की मांग की है. यात्रियों ने कहा कि ने इस स्पेशल ट्रेन का रिजर्वेशन टिकट स्टेशन पर नहीं मिलने से उन्हें भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा है.

वहीं इस बाबत पूछे जाने पर स्टेशन मास्टर गोपाल मंडल ने कहा कि कटिहार अमृतसर स्पेशल ट्रेन एक रिजर्व ट्रेन है. इसमें सभी सीट रिजर्वेशन के माध्यम से आरक्षित होती है. उन्होंने कहा कि ट्रेन यहां रुकती तो है, लेकिन ललित ग्राम स्टेशन पर फिलहाल पीआरएस की सुविधा नहीं दी गई है. जिसके चलते यहां इस ट्रेन का रिजर्वेशन टिकट अभी नहीं कट रहा है. उन्होंने कहा कि स्टेशन पर मौजूद सभी यात्रियों को यह बात अनाउंस करके बता दिया गया.