Home खेल मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार केस में फंसे, 20 करोड़...

मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार केस में फंसे, 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप

5
0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार के केस में फंस गए हैं. ED ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फंड के सही प्रयोग न करने का अरोप लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह मामला 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी का बताया जा रहा है. 

वित्तीय अनियमितताओं का मामला
हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में वित्तीय अनियमितता का मामला देखने को मिला. जिसके बाद ED हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अधिकारियों के खिलाफ एक्शन में दिखा. ED ने गुरुवार को एचसीए से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया. ED ने कुल 9 जगहों पर छापेमारी की.

कांग्रेस नेता अजहरुद्दीन को ईडी का समन
अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) में अध्यक्षता का पद संभाल चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कार्यकाल के दौरान उनपर लगभग 20 करोड़ की हेराफेरी का मामला सामने आया है. कांग्रेस नेता को ED द्वारा जारी किया गया यह पहला समन है, जिसके तहत उन्हें आज जांच एजेंसी के सामने पेश होना है.

20 करोड़ रुपये की हेराफेरी की जांच
पूर्व कप्तान पर हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और कैनोपी की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी का अरोप है. अजहर ने खुद पर लगे इन आरोपों को नकार दिया है. अब देखना होगा कि ED को पूछताछ में पुख्ता जानकारी मिलती है या नहीं.