Home खेल ईसीबी की नई नीति: क्या इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल के बाद अन्य टी-20...

ईसीबी की नई नीति: क्या इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल के बाद अन्य टी-20 लीग में भाग नहीं ले पाएंगे?

1
0

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) आईपीएल छोड़कर दुनियाभर की टी-20 लीग में खेलने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटर पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी को डर है कि उसके खिलाड़ी बड़े पैमाने पर फ्रेंचाइजियों के लिए घरेलू क्रिकेट को छोड़ सकते हैं।

ईसीबी घरेलू क्रिकेट को बचाने के तरीकों पर विचार कर रहा है और माना जा रहा है कि वह आईपीएल छोड़कर बाकी लीग में अपने खिलाड़‍ियों को खेलने की अनुमति नहीं देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि काउंटियों का मानना है कि खिलाड़ी इंग्लिश घरेलू खेलों को बैकअप के रूप में देख रहे हैं।
उन्हें लगता है कि खिलाड़ी पूरे साल अपने क्लब की ट्रेनिंग और मेडिकल सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अन्य लीग में खेलने के लिए घरेलू मैचों को छोड़ देते हैं। ऐसे में ईसीबी ऐसे खिलाड़‍ियों पर सख्ती अपनाने की योजना बना रहा है।

पिछले साल इंग्लैंड के 16 खिलाड़ी पीएसएल में खेले थे और इस साल, मेजर लीग क्रिकेट, ग्लोबल टी20 कनाडा, कैरेबियन प्रीमियर लीग और जिंबाब्वे एफ्रो टी-10 का कार्यक्रम भी इंग्लैंड के घरेलू सत्र से टकराया है। ईसीबी इस संबंध में अगले सप्ताह व्यापक नीति जारी कर सकता है।