Home देश – विदेश हरियाणा चुनाव: पड़ोसी राज्यों के दिग्गज नेताओं के बीच जुबानी जंग का...

हरियाणा चुनाव: पड़ोसी राज्यों के दिग्गज नेताओं के बीच जुबानी जंग का आगाज

3
0

प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दावे, वादों के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। चुनाव में अब पड़ोसी राज्य के दिग्गज भी कूद पड़े हैं। पार्टी की नीतियों से लेकर चुनावी संकल्प पत्र और घोषणा पत्र में गारंटियों पर राजनीतिक घमासान भी छिड़ा हुआ है। शुक्रवार को प्रदेश में आईं राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई विकल्प नहीं हैं। वहीं, पूर्व सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस की सात गारंटियों को स्पष्ट करते नजर आए। जबकि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पूरी तरह से भाजपा के साथ-साथ इनेलो और जजपा पर आक्रामक दिखे।

'कांग्रेस की सात गारंटियों से खजाने में नहीं पड़ेगा अतिरिक्त बोझ'

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि पार्टी ने सोच-समझकर जनता को सात गारंटी दी हैं। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा और न ही कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा। चंडीगढ़ में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि यह गारंटी जब लागू हो जाएंगी तो हरियाणा एक माडल स्टेट बन कर उभरेगा। 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की योजना राजस्थान में बड़ी सफलता से लागू की गई है। पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को भी राजस्थान ने दोबारा लागू कर दिया है।

ऐलानाबाद की जनसभा में चन्नी ने कही ये बात

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ऐलनाबाद में जनसभा करने पहुंचे। चन्नी ने कहा कि कांग्रेस की रैलियों में लोग ऐसे आ रहे हैं, जैसे शादियों में तैयार होकर जा रहे हों। दूसरी ओर भाजपा की रैलियों में ऐसे आते हैं, जैसे भोग में शामिल होने जा रहे हों। हरियाणा में भाजपा और इनेलो का भोग पड़ गया। उन्होंने कहा कि पहले एक चौटाला ने भाजपा के साथ मिलकर किसानों की पिटाई करवाई। फिर अब दूसरा चौटाला भाजपा के साथ मिल गया। कभी पांच साल के लिए एक परिवार तो कभी पांच साल के लिए दूसरा परिवार भाजपा के साथ समझौता कर लेता है।

मोदी का कोई विकल्प नहीं- दीया कुमारी

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा है कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के गरीब युवाओं को नौकरी देकर बहुत बड़ा काम किया है। अभी तक किसी भी सरकार में ऐसा कार्य नहीं हुआ।
राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी शुक्रवार को दादरी, भिवानी और अंबाला में भाजपा प्रत्याशियों समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थी।
दीया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है। जहां मोदी है, वहां सब कुछ मुमकिन है। उन्होंने कहा कि वे खुद महावीर चक्र विजेता सैनिक की बेटी हैं।