Home राजनीति ग्रामीणों से उलझे विधायक, कहा मुझे वोट नहीं देते हो तो क्यों...

ग्रामीणों से उलझे विधायक, कहा मुझे वोट नहीं देते हो तो क्यों काम करूंगा

1342
0

जगदलपुर। मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे जगदलपुर विधानसभा के ग्राम बिरिंगपाल के ग्रामीणों से जब भाजपा प्रत्याशी संतोष बाफना वोट मांगने पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस पर संतोष बाफना ने तैश में आकर कहा कि बिरिंगपाल पंचायत से मुझे एक भी वोट नहीं मिलता है इसलिये मैं इस क्षेत्र की तरफ ध्यान नहीं दूंगा।

महिलामीडिया डॉट इन से चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उनका गांव मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। गांव में पीने का स्वच्छ पानी तक उपलब्ध नहीं है। गांव में नाली नही है व शौचालयों की स्थिति भी ठीक नहीं है। कुछ लोग राशन कार्ड के लिए भटक रहे हैं तो कुछ पेंशन के लिए।

पहली बार पहुंचे विधायक
ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दस सालों में जगदलपुर विधायक सन्तोष बाफना पहली बार उनके गांव पहुंचे हैं। ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करने की बजाय वे उनपर ही भड़क उठे। श्री बाफना ने कहा कि चूंकि उस गांव के लोग उन्हें वोट नहीं देते हैं इसलिए वे उनके लिए काम क्यों करें। यह जबाव सुनकर ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं।

भूमाफियों ने किया गरीब किसानों की जमीन पर कब्जा
भाजपा के भूमाफियों की दादागिरी से बिरिंगपाल के ग्रामीण त्रस्त हो चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी पुरखों की जमीन पर भाजपा के दबंगों ने कब्जा कर रखा है। पटवारी से मिलीभगत कर अभिलेखों में हेराफेरी की गई है। अभी तक लगभग 10 किसानों की जमीन पर ये भू माफिया कब्जा कर चुके हैं। इन ग्रामीणों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।