Home देश – विदेश केजरीवाल का सवाल, क्या 75 साल वाला कानून मोदी जी पर लागू...

केजरीवाल का सवाल, क्या 75 साल वाला कानून मोदी जी पर लागू नहीं होगा

2
0

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर BJP-RSS पर निशाना साधते हुए नजर आए. उन्होंने RSS प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखकर BJP को लेकर 5 सवाल किए. इन सवालों में उन्होंने BJP का घेराव किया और RSS प्रमुख मोहन भागवत से पूछा कि 75 साल वाला कानून मोदी जी पर लागू नहीं होगा. क्या सबके लिए कानून का समान नहीं किया जाना चाहिए? दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने के बाद से लगातार BJP, RSS प्रमुख मोहन भागवत पर हमलावर नजर आ रहे हैं. अब एक बार फिर उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 5 सवाल किए और इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को सीधा चिट्ठी लिखी और जमकर निशाना साधा. उन्होंने कई तीखे सवाल किए.

केजरीवाल के 5 सवाल-

  • आप सबने मिलकर कानून बनाया कि 75 साल की उम्र के बाद BJP नेता रिटायर हो जाएंगे. इस कानून का खूब प्रचार किया गया और इसी कानून के तहत आडवाणी जी और क मुरली मनोहर जोशी जी जैसे कद्दावर BJP नेताओं को रिटायर किया गया. अब अमित शाह दी का कहना है कि वो कानून मोदी जी पर लागू नहीं होगा? क्या इस पर आपकी सहमति है? क्या सबके लिए कानून का समान नहीं किया जाना चाहिए.
  • 28 जून 2023 को मोदी जी ने एक सार्वजनिक भाषण में एक पार्टी और उनके नेता पर 70 हज़ार के घोटाले का आरोप लगाया और कुछ दिन बाद उस नेता के साथ सरकार बना ली और उसी नेता, जिसको कल तक भ्रष्ट कहते थे. उसे उपमुख्यमंत्री बना दिया. ऐसे कई मामले हैं. जब दूसरी पार्टी के भ्रष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल कराया गया. क्या आपने ऐसी BJP की कल्पना की थी. यह सब देखकर आपको कष्ट नहीं होता?
  • देशभर में तरह-तरह के लालच देकर या फिर ED-CBI की धमकी देकर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़ा जा रहा है. उनकी पार्टियों को तोड़ जा रहा है और दूसरी पार्टियों की सरकार को गिराया जा रहा है. क्या इस तरह से चुनी हुई सरकारों को गिराना देश के लोकतंत्र के लिए सही है? किसी भी तरह बेईमानी करके सत्ता हासिल करना क्या आपको या RSS को मंजूर है?
  • BJP वो पार्टी है जो RSS की कोख में पैदा हुई. यह RSS की जिम्मेदारी है कि अगर BJP पथ भ्रमित होती है तो उसे सही रास्ते पर लाए. क्या आपने कभी प्रधानमंत्री जी को गलत काम करने से रोका?
  • जेपी नड्डा ने कहा कि BJP को RSS की जरूरत नहीं है. RSS एक तरह से BJP की मां है, तो क्या बेटा इतना बड़ा हो गया है कि मां को आंख दिखाने लगे? मुझे पता चलता है कि नड्डा जी के इस बयान ने हर RSS कार्यकर्ता को बहुत आहत किया. देश जानना चाहता है कि उनके बयान से आपके दिल पर क्या गुजरी.

केजरीवाल ने दिया था इस्तीफा
अरविंद केजरीवाल ने 21 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद आतिशी दिल्ली की नई सीएम बन गई हैं हालांकि जब से वह मुख्यमंत्री बनी हैं. तब से उन्हें कई बार यह कहते हुए सुना जा चुका है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही है. मंगलवार को वह सीएम बनने के बाद जब हनुमान मंदिर पहुंचीं, तब भी उन्होंने यही कहा कि उन्होंने यही दुआ मांगी कि केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनें.