Home राजनीति भाजपा विधायक की अनदेखी से इस इलाके के वोटर्स ने किया चुनाव...

भाजपा विधायक की अनदेखी से इस इलाके के वोटर्स ने किया चुनाव का बहिष्कार,सिर्फ चुनाव के समय ही होते हैं विधायक के दर्शन

904
0

जगदलपुर। एक ओर भाजपा विकास के दावों का बखान करती वोटर्स को लुभाने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर शहर में ही स्थित कॉलोनी के रहवासी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। जब उनके सब्र की इंतिहा हो गई तो उन्होंने चुनाव के बहिष्कार का फैसला किया ।

श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड के मोहन नगर के लोगों ने अपने घरों के सामने पर्चे चस्पा दिए हैं कि सड़क,नाली,पानी,स्ट्रीट लाइट की सुविधा विगत 5 वर्षों में ना दिए जाने के कारण वे चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। इस गली में लगभग दो हज़ार वोटर्स हैं।

इस संदर्भ में जब हमने वार्डवासियों से बात की तो उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से वे मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। ना नाली है और न ही पानी, पसरी हुई गंदगी है और स्ट्रीट लाइट के अभाव में हर तरफ है अंधेरा।। भाजपा के पार्षद चंद्रशेखर ठाकुर को कई बार कहने के बावजूद उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। मैं कुछ भी नहीं कर सकता कह कर वे अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

महिलाएं हैं असुरक्षित
मोहन नगर की महिलाओं ने अपनी आप बीती बताते हुए कहा कि यहां हम सुरक्षित नहीं हैं। स्ट्रीट लाइट ना होने की वजह से अंधेरा होते ही हम घर से बाहर निकलने में घबराती हैं। बारिश के दिनों में सड़कों के गढ्डों में पानी भर जाता है जिनमें सांप तैरने लगते हैं। आसपास गंदगी की वजह से सांप बिच्छु रेंगते नज़र आते हैं जिससे हमारी जान का खतरा है। हमारी बेटियां शाम को  ट्यूशन से घर आती हैं अंंधेरे में कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है।

विधायक से लेकर मंत्री तक लगा चुके हैं गुहार
मोहन नगर गली के वासी भाजपा पार्षद की शिकायत के साथ ही अपनी समस्याओं के बारे में विधायक सन्तोष बाफना के साथ ही सांसद दिनेश कश्यप और मंत्री अमर अग्रवाल को भी बता चुके हैं। लेकिन सभी ने सिर्फ आश्वासन ही दिया है। स्थानीय विधायक ने भी कभी उनकी समस्याओं को गम्भीरता से नहीं लिया। सिर्फ चुनाव के समय ही विधायक के दर्शन होते हैं।