Home खेल कानपुर में टेस्ट मैच पर बारिश का कहर, खेल हो सकता है...

कानपुर में टेस्ट मैच पर बारिश का कहर, खेल हो सकता है रद्द

6
0

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में 27 सितंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। ये मैच सीरीज का निर्णायक है। टीम इंडिया को अगर जीत मिलती है तो वह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर सकती है। वहीं बांग्लादेश इस मैच को जीत सीरीज बराबर करना चाहेगी, लेकिन इंद्र देवता दोनों टीमों के अरमानों पर पानी फेर सकते हैं।

फैंस को इस मैच का इंतजार है। हालांकि फैंस को निराशा मिल सकती है और इसका कारण मौसम हो सकता है। मैच के दौरान बारिस की संभावना जताई जा रही है जिससे खेल बाधित होगा। पांचों दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम हम बताते हैं आपको।

कैसा रहेगा मौसम

कानुपर में 27 सितंबर से टेस्ट मैच होना है और इस दिन 92 प्रतिशतक बारिश की आशंका जताई गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मैच के पहले दिन बारिश मैच की शुरुआत में खलल डाल सकती है। पहले दिन अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना 99 फीसदी है। दूसरे दिन भी बारिश की संभावना जताई गई है। 28 सितंबर को 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। तीसरे दिन यानी 29 सितंबर को तकरीबन 60 फीसदी बारिश की संभावना जताई गई है।

यानी मैच के शुरुआती तीन दिन बारिश का दखल ज्यादा रहेगा और इससे मैच की शुरू होने में देरी के अलावा ज्यादा से ज्यादा खेल प्रभावित हो सकता है। आखिरी के दो दिन इंद्रदेवता शांत रहेंगे। चौथे दिन तीन और पांचवें दिन एक प्रतिशत बारिश का अनुमान है।

मैच नहीं तो किसे फायदा

अगर बारिश के कारण ये मैच पूरा नहीं हो पाता है या ड्रॉ रहता है तो इसका नुकसान बांग्लादेश को ज्यादा होगा। भारत ने पहला मैच जीत 1-0 की बढ़त ले ली है। ऐसे में अगर किसी कारण से दूसरे मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो सीरीज भारत के नाम रहेगी और बांग्लादेश खाली हाथ लौटेगी।