Home देश – विदेश इस विधायक ने शुरू की साइकिल यात्रा, 11 दिन में पहुंचे तिरुपति...

इस विधायक ने शुरू की साइकिल यात्रा, 11 दिन में पहुंचे तिरुपति धाम, लड्डू पर कहा- मैंने खुद देखा

6
0

बड़वानी ।   आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी भगवान के प्रसाद में हुई गड़बड़ी का मामला शांत नहीं हुआ है। इसे लेकर आए दिन नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। वहीं, मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की सेंधवा विधानसभा सीट से विधायक मोंटू सोलंकी ने इसे लेकर एक साइकिल यात्रा शुरू की है। वे बड़वानी से साइकिल पर सवार होकर तिरुपति बालाजी के दर्शन करने जा रहे हैं। अपनी इस यात्रा की शुरुआत से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लिया और अपने गृह गांव चाचरिया के प्रमुख मंदिरों में दर्शन किए। जिसके बाद विधायक सोलंकी ने अपने दो साथियों भायलाल डावर और शैलेंद्र पवार के साथ साइकिल यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान रास्ते में कई जगहों पर ग्रामीणों ने विधायक का तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा कर उन्हें विदा किया। विधायक की यह यात्रा 11 दिन में पूरी होगी। 

प्रसाद घी से बनता है 

कांग्रेस विधायक मोंटू सोलंकी ने प्रसादम विवाद पर कहा कि यह सब आरोप बेबुनियाद हैं। मैंने खुद प्रसाद बनते हुए देखा है, जो शुद्ध घी से बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि जांच का एक अलग मुद्दा है। लेकिन, वह एक बड़ा मंदिर है, सदियों से वहां इतना अच्छा काम हो रहा है। ऐसा लगता है कि जो इतना बड़ा आरोप लगा है, वह सरासर गलत है। इस प्रकार की कोई बात नहीं हैं। प्रसाद घी से बनता है। 

क्षेत्र के विकास की मनोकामना  

साइकिल यात्रा को लेकर सेंधवा विधायक मोंटू सोलंकी ने बताया कि हमारी यात्रा करीब 1400 किलोमीटर की है, जो सेंधवा विधानसभा से लेकर बाबा तिरुपति बालाजी धाम तक के लिए है। इस यात्रा में उनके साथ दो और लोग शामिल हैं जो साइकिल पर सवार होकर चलेंगे। बाकी उनकी टीम के लोग गाड़ियों से साथ चलेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान बालाजी से कामना है कि विधानसभा में बच्चे अच्छे से पढ़ाई करें, महिलाएं सुरक्षित रहें और किसान संपन्न हों। सेंधवा के व्यापारी अच्छा व्यापार करके सेंधवा विधानसभा का नाम प्रदेश ही नहीं देश में भी रोशन करें।  

रोजाना 120 किमी साइकिल से सफर 

विधायक सोलंकी ने बताया कि उनकी यह यात्रा करीब 11 दिन में पूरी होगी। उन्होंने रोजाना 120 किलोमीटर साइकिल से चलने का लक्ष्य रखा है। यात्रा के रात्रि पड़ाव भी निश्चित किए गए हैं। यात्रा के दौरान करीब 1400 किमी का सफर तय किया जाएगा। भगवान के दर्शन कर वे कामना करेंगे कि उनका पूरा क्षेत्र, प्रदेश और देश में सुख समृद्ध रहे।