Home राजनीति एबीपी न्यूज़ के सी वोटर सर्वे में भाजपा को 55 और कांग्रेस...

एबीपी न्यूज़ के सी वोटर सर्वे में भाजपा को 55 और कांग्रेस को मिल रही हैं 30 सीटें, मुख्यमंत्री सबसे विश्वसनीय चेहरा

423
0

नई दिल्ली- छत्तीसगढ़ में अब बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर जो सर्वे किया है, इसमें राज्य की 90 में से 55 सीट बीजेपी के खाते में जा रही है, जबकि कांग्रेस को महज 30 सीटें मिल रही है. सर्वे में बीजेपी को 37 फीसदी, कांग्रेस को 34 फीसदी और अन्य को 9 फीसदी मत मिलने का अनुमान किया गया है.

हालांकि यह रिपोर्ट एबीपी न्यूज के अगस्त महीने में सी वोटर के साथ मिलकर किए गए सर्वे के बिल्कुल उलट है। एबीपी न्यूज़ के अगस्त में किये गए सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 54 सीट और बीजेपी को 33 सीटें मिल रही थी. लेकिन राज्य में बदलते सियासी समीकरण, कांग्रेस में बिखराव जैसे तमाम मुद्दों के आधार पर मौजूदा सर्वे बीजेपी के पक्ष में नतीजे दे रहे हैं.

बसपा का गठबंधन पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की नई पार्टी जेसीसी के साथ हो गया. इस गठबंधन के बाद राज्य में बीजेपी के पक्ष में मजबूत स्थिति बन गई है. यही वजह है कि एबीपी न्यूज- सी वोटर के हालिया सर्वे में इसका असर देखा जा रहा है. भाजपा के द्वारा किये गए विकास कार्यों पर जनता ने एक बार फिर भरोसा जताया है. इधर सर्वे में बतौर मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह प्रदेश में सबसे विश्वसनीय और भरोसेमंद चेहरे के रूप में देखे जा रहे हैं.