Home देश – विदेश नए विवाद को न्‍योता? सिद्धू बोले- दक्षिण भारत जाने से पाकिस्‍तान जाना...

नए विवाद को न्‍योता? सिद्धू बोले- दक्षिण भारत जाने से पाकिस्‍तान जाना बेहतर

332
0

पूर्व क्रिकेट और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का पड़ोसी देश पाकिस्तान से प्यार कम ही नहीं हो रहा है। पाक पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण में वहां के सेना प्रमुख को गले लगाकर विवादों को जन्म देने वाले सिद्धू ने एक बार फिर पाकिस्तान से अपना मोह दिखाया है। देश के राज्यों की अलग भाषाओं पर उन्होंने कहा, दक्षिण भारत जाने से बेहतर है कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं।

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट के लिए शुक्रवार को कसौली पहुंचे सिद्धू ने सिद्धू ने लिटफेस्ट की शुरुआत शायराना अंदाज में ‘सरकारें ताउम्र यही भूल करती रहीं, धूल चेहरे पर थी और आईना साफ करती रहीं’ से की। यहां उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘पाकिस्तान में न भाषा बदलती है और न ही लोग बदलते हैं। जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है। आपको वहां रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगु सीखनी पड़ेगी लेकिन पाकिस्तान में ये जरूरी नहीं है।’ इसलिए दक्षिण भारत जाने से बेहतर है कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं।

सिद्धू ने पाकिस्तान के  सेना प्रमुख को गले लगाने का राज खोला। उन्होंने कहा कि, यह सब कुछ अचानक ही हुआ। यह झप्पी राफेल डील की तरह नियोजित नहीं थी। पाकिस्तान सेना प्रमुख ने बातचीत के दौरान सिखों के तीर्थस्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की बात कही। इसके बाद मैंने उन्हें खुशी से उन्हें गले लगा लिया।

सिखों के लिए यह कॉरिडोर खुलना एक सपना है। जब कराची और मुंबई के बीच व्यापार संधि हो सकती है तो अमृतसर और लाहौर के बीच की दूरी भी खत्म की जा सकती है।

पहले दिन के अंतिम सत्र में पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के इतिहास व वर्तमान पर अपने विचार रखे। उन्होंने जलियांवाला बाग टू पंजाब विषय पर अपने विचार पेश किए। इस सत्र के दौरान पंजाबी और पंजाबियत पर चर्चा की गई। सिद्धू ने पड़ोसी देश के साथ संबंध सुधारने पर भी अपनी बात रखी।