Home व्यापार कैट के भारत बंद को बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स का मिला समर्थन,...

कैट के भारत बंद को बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स का मिला समर्थन, ऑनलाइन व्यापार के विरोध में 28 सितंबर को है भारत बंद

318
0

जगदलपुर। कंफेडेरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा 28 सितम्बर के भारत बंद को बस्तर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज ने अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। रिटेल में एफडीआई का विरोध, वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील रद्द करने की मांग तथा छोटे व्यापारियों के हितों की सुरक्षा के लिए यह बन्द करवाया जा रहा है। भारत में ऑनलाइन बिज़नेस से छोटे व्यापारियों का नुकसान हो रहा है और उन पर आर्थिक संकट मंडराने लगा है। उक्त बातें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बस्तर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर पारेख ने कहीं

किशोर पारेख ने आगे कहा कि भारत में रिटेल व्यापार 42 लाख करोड़ का है लेकिन आजादी के बाद से रिटेल व्यापारियों के लिए सरकार की कोई नीति नहीं है। विदेशी कम्पनियों के भारतीय बाजार में प्रवेश से समस्याएं बढ़ेंगी और भारत का मुनाफा विदेशों में चला जायेगा। रिटेल व्यापारियों के लिए एक राष्ट्रीय व्यापार नीति बननी चाहिए एवं अलग से आंतरिक व्यापार मंत्रालय का गठन होना चाहिए।

बस्तर चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा पूरे बस्तर संभाग के व्यापारियों से भारत बंद को सफल बनाने की अपील की गई है। 28 सितम्बर को गोल बाजार में 10 से लेकर 12 बजे तक धरना दिया जाएगा। उसके बाद 15 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बस्तर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष नवरत्न जलोटा,अनिल पटेल व विमल बोथरा, महामंत्री राजकुमार दंडवानी,मंत्री द्वय कोमल महावार व शेखर मालू, कोषाध्यक्ष चंद्रेश चांडक, जूनियर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विकास चांडक व उपाध्यक्ष देवेंद्र खत्री मौजूद थे।