Home देश – विदेश हमास चीफ की मौत पर दुखी पाकिस्तान, एक दिन का शोक मनाएगी...

हमास चीफ की मौत पर दुखी पाकिस्तान, एक दिन का शोक मनाएगी शहबाज सरकार…

4
0

इजरायल में हमास के राजनीतिक ब्यूरो चीफ इस्माइल हानिया की मौत के बाद पाकिस्तान के आतंकी बेहद दुखी नजर आ रहे हैं।

वहीं पाकिस्तान सरकार ने भी फिलिस्तीनियों के साथ देने के नाम पर एक दिन के शोक खी घोषणा की है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन भी इस्माइल हानिया की मौत पर शोक जता चुके हैं।

बता दें कि आतंकी मसूद अजहर ने इस्माइल हानिया को गाजा के सुल्तान अल-फातिह की उपाधि दे डाली। अब शहबाज सरकार ने गुरुवार को फैसला लिया है कि 2 अगस्त यानी शुक्रवार को पूरे देश में शोक रहेगा। 

बता दें कि बुधवार को तेहरान में हमास चीफ को मार दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल ने उसकी हत्या करवाई है। लंबे समय से इजरायल हमास चीफ की तलाश कर रहा था।

पाकिस्तान ने ऐलान किया है कि जुमे की नमाज़ के बाद हानिया की मौत पर शोक व्यक्त किया जाएगा और फिलिस्तीनियों के लिए प्रार्थना की जाएगी। 

गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में बैठक हुई थी जिसमें फसला किया गया कि संसद में भी फिलिस्तीनियों के प्रति संवेदना जताने के लिए एक प्रस्ताव पास किया जाएगा।

इस बैठक में गाजा पर इजरायली हमले की निंदा की गई है।

पाकिस्तान का कहना है कि गाजा हो रहे हमले इजरायली आतंकवाद का नमूना है। इस बैठक में फिलिस्तीनियों की मानवीय मदद का भी फैसला किया गया है।

खुद तंगहाल पाकिस्तान की सरकार ने फैसला किया है कि फिलिस्तीनयों को इलाज मुहैया करवाया जाएगा। इसके अलावा घायल हुए फिलिस्तीनियों को पाकिस्तान लाकर उनका इलाज करवाया जाएगा। 

बता दें कि ईरान और हमास दोनों ने ही इजरायल को हानिया की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। वहीं ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई ने इजरायल से बदला लेने की कसम भी खाई है।

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हमास अब खालिद मशाल को अपना नेता चुन सकता है। इसके अलावा खलील अल हय्या का नाम भी हमास प्रमुख बनने के लिए आगे बताया जा रहा है। इजरायल मशाल को भी मारने की कोशिश कर चुका है। 

The post हमास चीफ की मौत पर दुखी पाकिस्तान, एक दिन का शोक मनाएगी शहबाज सरकार… appeared first on .