Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें पब्लिक वॉइस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से पूछे सीधे सवाल, बिजली...

पब्लिक वॉइस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से पूछे सीधे सवाल, बिजली विभाग को सात सवालों के जवाब के लिये सात दिनों का दिया अल्टीमेटम

87
0

जगदलपुर। पब्लिक वॉइस तय कार्यक्रम अनुसार बुधवार को जनता अपने सवालों को लेकर विद्युत विभाग मुख्य कार्यालय, मुख्य अभियंता व अन्य अधिकारियों से मिलने पहुंची।

बुधवार को जैसे ही लोग मुख्य कार्यालय पहुंचें वहां पहले ही पुलिस पहुंच चुकी थी जो लोगों को अंदर ऑफिस में चलकर अधिकारियों के समक्ष आराम से बैठकर बात करने पर ज़ोर दे रही थी। लोगों ने अधिकारियों को एयर कंडीशनर रूम से बाहर गेट में आने को कहा और उसके बाद एक एक करके समस्त समस्याएं मुख्य अभियंता के समक्ष रखी जिसपर अधिकारीगण गोलमोल जवाब देते ही नजर आये। इस दौरान कई बार गहमागहमी का माहौल भी बना।

लगभग एक घंटे के चर्चा उपरांत उपस्थित लोगों ने सात सवालों का सात दिनों में जवाब देने हेतु ज्ञापन सौंपा।

सवाल जवाब:-
विभाग ने कहा लोगों में जागरूता की कमी है इस पर लोगों ने पूछा आपने कितने जागरूकता कार्यक्रम किये हैं अब तक।

विभाग की माने तो अभी तीन-चार माह ऐसी ही बिजली की आँख मिचौली चलती रहेगी क्योंकि केबल शिफ्टिंग का काम किया जाना है।

लोगों ने पूछा मेंटेनेंस के नाम पर बिजली जाती है पर उसका को असर नही दिखता इस पर जवाब आया यथासंभव प्रयास हो रहा है।

लोगों ने पूछा कि लाइट जाते ही विभाग का हेल्प लाइन नंबर पर भी फ़ोन नही लगता और तो और विभाग ने जो व्हाट्सएप ग्रुप बनाये है वो भी एडमिन ओनली है तो हम अपनी समस्या कहा बतायें और किससे पूछे इस पर विभाग ने कहा कि इस व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त किया जायेगा।

लोगों ने पूछा बिजली की उप डाउन और लो वोल्टेज की वजह से जो नुकसान हुआ है उसका हर्जाना किससे लेना है इस पर अधिकारी बोलें हम आज ही बैठक करेंगे और व्यवस्था टाइट करने का प्रयास करेंगे।

 

कुल मिलाकर विभाग पल्ला झाड़ते ही दिखा इस पर वहाँ पहुंचे लोगों ने कहा कि यदि सात दिनों भीतर कोई सकारात्मक जवाब नही आता है तो अगली बार बड़ी संख्या में लोग कार्यालय का घेराव करेंगे।

इस दौरान ब.वासुदेव राव, नवीन मूलचंदानी, मदन कोटवानी, अभिजीत नायडू, संजय चंदा, लखपाल सिंह, गणेश राव, बबला यादव, गोपाल तीर्थानि, धीरेंद्र पात्र, नरेंद्र पांडेय, रंगाधर बाघ, रोहित सिंह आर्य के सहित पब्लिक वॉइस के सदस्य उपस्थित रहे