Home राजनीति विधि प्रकोष्ठ ने कांग्रेस की नारी न्याय गारंटी योजना की शिकायत निर्वाचन...

विधि प्रकोष्ठ ने कांग्रेस की नारी न्याय गारंटी योजना की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की, दण्डात्मक कार्रवाई करने की मांग की

192
0

 

जगदलपुर । भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सपन देवांगन ने बताया कि कांग्रेस ने नारी न्याय गारंटी योजना के तहत फर्जी फार्म को सार्वजनिक रूप से गरीब परिवार की एक महिला को एक लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे कहकर नारी न्याय गारंटी योजना का फार्म सार्वजनिक रूप से वितरीत कराया गया है तथा इसका फार्म भी बस्तर लोकसभा क्षेत्र में सार्वजनिक रूप से भरवाया गया है जिसके संबंध में पूर्व में भी शिकायत दर्ज करायी गयी थी।

जिसके परिपेक्ष्य में स्थानीय जगदलपुर विधानसभा के कांग्रेस के नगर अध्यक्ष ने लिखित में घोषणा की है कि यह फार्म फर्जी है तथा कांग्रेसदल के द्वारा कोई भी फार्म नहीं भराया जा रहा है तथा यदि कोई व्यक्ति ऐसा करते पकड़ा जाता है तो उस पर प्रशासन कार्यवाही किये जाने पर कांग्रेस को कोई आपत्ति नहीं है।

देवांगन ने यह भी कहा कि इस फार्म में मुद्रक, प्रकाशक का तथा कितने की संख्या में यह फार्म छपाया गया है इसका कोई उल्लेख नहीं है । इस कारण प्रथम दृष्टया यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के श्रेणी में आता है।

यह आपराधिक कृत्य है तथा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संपूर्ण प्रशासन के साथ छल का कृत्य है, और जहां कहीं भी लोकसभा क्षेत्र में उक्त फार्म का वितरण किया जा रहा है अथवा करवाया जा रहा है उनके विरुद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सपन देवांगन ने की है ।