Home राजनीति अविश्वास प्रस्ताव पर पलायन करने के बजाय सामना करे कांग्रेस – संजय...

अविश्वास प्रस्ताव पर पलायन करने के बजाय सामना करे कांग्रेस – संजय पाण्डेय

58
0

जगदलपुर। कल भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम आयुक्त के नाम से नगर निगम को ज्ञापन सौंपा। भारतीय जनता पार्टी के पार्षद नारे लगाते हुए नगर निगम कार्यालय पहुँचे और अपना ज्ञापन महापौर और आयुक्त की अनुपस्थिति में नगर निगम के सहायक अभियंता श्री धर्मेन्द्र मिश्रा ज्ञापन दिया और चर्चा भी किया।

विदित हो कि नगर निगम में 11 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव और सामान्य सभा के तहत बजट की बैठक आहूत की गई है । अध्यक्ष श्रीमति कविता साहू के द्वारा 11 मार्च को सामान्य सभा की बैठक का पत्र जारी करने के बाद अब उसे आगे बढ़ाने की रचना की जा रही है । ज्ञापन में नगर निगम आयुक्त से सामान्य सभा की तिथि नहीं बढ़ाने की व्यवस्था करने को कहा गया है।

भाजपा पार्षद दल के नेता और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष
संजय पांडे ने कहा है कि साढ़े सात माह बीतने के बाद महापौर और कविता साहू को यह याद आया कि नगर निगम में सामान्य सभाएँ भी होती है। चूँकि बजट पास कराना आवश्यक होता है इसलिए महापौर अध्यक्ष ने ऐसे समय पर बैठक आहूत की ,जिस समय पर आचार संहिता लगना संभावित है।

संजय पांडे ने कहा है कि नगर विकास के लिए इन नेता द्वै के पास कोई कल्पना नहीं है। क्योंकी 11 तारीख़ को ही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है इसलिए महापौर और अध्यक्ष दोनों मिलकर नगर निगम में सामान्य सभा की तिथि बढ़ाने दबाव बनाया जा रहा है। कांग्रेस संगठन और महापौर अध्यक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में प्रस्ताव का सामना करने की बजाए पिछली बार की तरह पलायन करने की रणनीति में कार्य कर रहे हैं।

संजय पांडे ने कहा है कि जब अध्यक्ष के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव की तिथि और प्रस्ताव पर चर्चा का समय निर्धारित हो गया है तो ऐसे में उसे सामान्य सभा की तिथि आगे बढ़ाने या घटाने का प्रयास करना नियम विरुद्ध और अनैतिक है।

नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा है कि कांग्रेस अपने ही बुने हुए जाल में फँस कर रह गई है इसलिए उसे लगता है कि अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने की बजाए भागना ही एकमात्र रास्ता बचा है । उन्होंने कहा है कि कविता साहू को अविश्वास प्रस्ताव के पहले ही इस्तीफ़ा दे देना चाहिए अन्यथा उसमें ज़रा भी नैतिक साहस है तो अविश्वास प्रस्ताव से कायरता पूर्वक भागने की बजाए उसका सामना करना चाहिए।

ज्ञापन सौंपने के दौरान पार्षद राजपालकसेर निर्मल प्रसाद पाणिग्रही दयावती देवांगन मोती राम बघेल M दिगंबर राव दीप्ति पांडे नीलम यादव ममता पोटाई रीना घोष महेंद्र पटेल शम्भू नाग सुविता गुप्ता सहित खेम सिंह देवांगन लक्ष्मण झा सुरेश मिश्रा पंकज आचार्य पी विजय विक्की नायडू परेश टाटी देवेश चांडक आदि
अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।