Home Uncategorized कलेक्टर ने लॉ एंड ऑर्डर की बैठक में दिए निर्देश, नशा...

कलेक्टर ने लॉ एंड ऑर्डर की बैठक में दिए निर्देश, नशा मुक्ति अभियान सतत जारी रखना करें सुनिश्चित

53
0

जगदलपुर। कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने कहा कि शासन के मंशानुसार जिले में नशा मुक्ति अभियान सतत जारी रखना सुनिश्चित करें। इसके लिए राजस्व, पुलिस सहित फूड और ड्रग विभाग के अधिकारी समन्वय से कार्य कर नशा नियंत्रण पर प्रभावी कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कानून और सुरक्षा व्यवस्था को बिगड़ने नहीं देना है इस हेतु सतत संवाद और समाधान पर कार्यवाही करना जरूरी है। साथ ही लोकसभा निर्वाचन में विधानसभा चुनाव के अनुभवों को आवश्यक सुधार कर निर्विरोध और निर्विघ्न निर्वाचन संपन्न करना है। कलेक्टर मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की बैठक ले रहे थे।

कलेक्टर  विजय ने लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत रूट चार्ट प्लान, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान दलों की रवानगी हेतु तैयारी, जिला बदर की कार्यवाही, अंतर जिला और अंतर स्टेट समन्वय, पी -1,पी -2, मतदान केंद्रों की व्यवस्था, एफएसटी व एसएसटी की व्यवस्था, स्ट्रॉन्ग रूम की व्यवस्था और पोस्टल बैलेट हेतु फेसिलेटेट सेंटर जैसे व्यवस्थाओं पर चर्चा किया गया। इसके अलावा नशा मुक्ति अभियान की गतिविधियों और कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा किया गया।

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी एक टीम भावना से कार्य करते हुए एक बेहतर प्रशासन नागरिकों को दें। उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन के लिए सुरक्षा दृष्टिकोण से अधिक सतर्कता जरूरी है। साथ ही कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण के लिए सूचना संकलन कर त्वरित कार्यवाही कर शुरुआती समय पर ही नियंत्रित करने का प्रयास किया जाए। प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के माध्यम से कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने आसामाजिक तत्वों की सूची बनाने पर भी जोर दिया। इसके आलावा नशा मुक्ति के लिए कार्य कर समाज को प्रशानिक अधिकारी का दायित्व निर्वाह करने की बात कही। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री सी पी बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेश्वर नाग, मेघा टेंभुरकर, श्री योगेश देवांगन, आईपीएस विकास कुमार सहित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।