Home राजनीति पूर्व महापौर जतिन ने पूर्व महापौर किरण देव के विकास कार्यों को...

पूर्व महापौर जतिन ने पूर्व महापौर किरण देव के विकास कार्यों को बर्बाद करने का महापाप करने के अलावा कुछ नहीं किया – संजय पाण्डेय

121
0

जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने प्रेस वार्ता करते जगदलपुर विधानसभा के प्रत्याशी श्री किरण देव के महापौर काल की उपलब्धियां और उसके पश्चात् कांग्रेस के प्रत्याशी श्री जतिन जायसवाल के महापौर काल के असफलताओं को गिनाया।

संजय पांडे ने प्रेस वार्ता में कहा कि जिन योजनाओं को केंद्र की डॉक्टर मनमोहन सिंह की सरकार ने बंद कर दिया और जिसके कारण वीर सावरकर सामुदायिक भवन,पुराना बस स्टैंड में व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स निर्माण और बैलाकोठा में शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण पूरी तरह से फंड के अभाव में रोक दिया गया था, उन्हें तीन चार साल के पश्चात पुनः शुरू करवाया , परंतु जतिन जायसवाल ने बतौर महापौर इन इमारतों के लिए कुछ भी अतिरिक्त नहीं कर इन्हें जर्जर बनाने दलगत राजनीति की। इन इमारतों के प्रथम तल और द्वितीय तल के चौखट और वायर तक चोरों ने उखाड़ लिया। डॉक्टर कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर नया बस स्टैंड का निर्माण, वहाँ अतिरिक्त दुकान बनाकर उससे जो लाभ हुआ उससे टर्मिनल भवन बनाकर नए बस स्टैंड का निर्माण का किया। मात्र 20 लाख रुपये प्रारंभ में जुटाकर गंगा मुंडा तालाब का सौंदर्यीकरण किया ।गंगामुंडा तालाब के पानी को निकालकर वहाँ पर 1 डेढ़ मीटर की सिल्ट निकाली गई , उसका खनन किया गया और उसे पूरी तरह से जलकुंभी मुक्त किया गया था ।बेड बनाकर नया मार्ग बनाया गया , चौपाटी और पार्क बनाया गया ,शानदार लाइटें लगायी गई ,आज शहर उनका उपयोग करता है। परंतु जतिन जायसवाल और वर्तमान महापौर ने दलगत राजनीति के कारण वहाँ पर ध्यान नहीं दिया जिसके कारण आज गंगा मुंडा फिर से पुरानी अवस्था में लौट रहा है। गंगा मुंडा तालाब में भगवान शिव की प्रतिमा पर ये बहुत राजनीति हुई ।

संजय पांडे ने कहा है कि वहाँ पर जो शिव मंदिर का निर्माण किया गया उसका किसी प्रकार का भुगतान किरण देव जी के समय पर नहीं किया गया और तीन तीन कार्यपालन अधिवक्ता के जाँच रिपोर्ट में भी यह स्पष्ट रूप से आया की जतिन जायसवाल के नेतृत्व में निगम ने वहाँ पे किसी भी प्रकार का संधारण या उसकी देख रेख नहीं की जिसके कारण वहाँ पे लगी हुई MS की राड चुरा ली गई और उस कारण से वह प्रतिमा गिर गई।

संजय पांडे ने कहा कि स्विमिंग पूल ,पार्क की चौपाटी स्विमिंग पूल की चौपाटी , मा दंतेश्वरी मंदिर के सामने चौपाटी वहाँ पर नगर गुडी का निर्माण , मुक्तिधाम का सौंदर्यीकरण आज शहर की पहचान है। संजय बाज़ार में दर्जनों दुकानें बनायी गई । बेरोजगारों के लिए मुख्यमंत्री की स्वावलंबन योजना से दुकानों का निर्माण और चौपाटी निर्माण कारण मात्र 16, हज़ार और 25,000 रुपया में इन दुकानों का आवंटन किया गया। तो श्री जतिन जायसवाल और श्रीमति शफीरा साहू ने ग़रीब बेरोज़गारी के लिए एक दुकान भी बनाना उचित नहीं समझा। नगर से ग्रामीणों को जोड़ने के लिए 10 सिटी बसों का संचालन किया गया है , जगदलपुर शहर में में १३ स्टील निर्मित बस स्टॉप बनाए गए। जतिन जायसवाल जी ने अपने कार्यकाल इन सुविधाओं और निर्माण कार्यों,शहर की धरोहरों का संधारण करना तो दूर पूरा वक़्त इन्हें बर्बाद करने और इन्हें जर्जर करने में लगाया । पूरे पाँच साल के कार्यकाल में वे एक भी ऐसा काम नहीं बना बता सकते जो उन्होंने निगम के अधोसंरचना मदद से किया है ।

संजय पांडे ने अपने पत्रकार वार्ता में प्रधानमंत्री आवास योजना में गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के B L सी घटक के तहत के 5 हज़ार आवासों के सर्वे के विरुद्ध मात्र 15, सौ आवास बनाए गए। वहीं ASP घटक के तहत ढाई हज़ार आवास बने थे जो कि मात्र 288 नग आवास बनाए गये और जिन्हें आज तक मात्र लोगों को आवंटित नहीं किया जा सका है। बल्कि उसमें अवैध रूप से कांग्रेसी नेताओं के इशारे पर कब्ज़े कराए गए हैं । मोर आवास मोर चिन्हारी के अंतरगत केंद्र से डेढ़ लाख रुपया लेकर राज्य का 2,25, हज़ार रुपये लगना था,उसे हितग्राहियों के ऊपर डालकर उसकी क़ीमत हितग्राहियों से 3,25,000 रुपये लेने की योजना बनायी गई है। घोषणा वीर मुख्यमंत्री अब मकान बनाने का वादा तो कर रहे हैं पर यह नहीं बता रहे हैं कि उसमें राज्य का वो अंस राज्य उठाएगी कि वह हितग्राहियों की जेब में डाल दिया जाएगा। पत्र वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता ने कई गंभीर आरोप लगाए।

इस पत्र वार्ता में जिलाध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ,वरिष्ठ नेता आनंद मोहन मिश्र,मिडिया प्रभारी आलोक अवस्थी,वेद प्रकाश पांडे ,राजेंद्र बाजपेयी,पंकज आचार्य आदि उपस्थित थे ।