Home राजनीति अब टाइगर बॉय चेंदरु मंडावी के नाम पर होगा इस विद्यालय का...

अब टाइगर बॉय चेंदरु मंडावी के नाम पर होगा इस विद्यालय का नाम,मुख्यमन्त्री द्वारा संभाग स्तरीय छात्रावासी सम्मेलन में की गई घोषणा, और भी कई विद्यालयों का किया गया नामकरण

230
0

जगदलपुर। युवा शक्ति ही भारतीय गणतंत्र की असली ताकत है। बस्तर में बदलाव लाने का काम केवल बस्तर की युवा शक्ति ही कर सकती है। बस्तर के विकास का एक ही मूल मंत्र है – शिक्षा, शिक्षा और शिक्षा। उन्होंने कहा कि जितनी तेजी से बस्तर के युवा शिक्षित होंगे, उतनी ही तेजी से संवैधानिक अधिकार बस्तर के लोगों तक पहुंचेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आज धरमपुरा स्थित पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास परिसर में आयोजित छात्रावासी छात्रों के संभाग स्तरीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए ये बातें कही।

साथ ही कई विद्यालयों के नामकरण की घोषणा भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई –

1. नवीन शास. महाविद्यालय बस्तर का नामकरण “माँ. गंगादई शास. महाविद्यालय बस्तर” के नाम से किये।

2.शा. बालक उ.मा.वि. नारायणपुर, जिला- नारायणपुर का नामकरण “टायगर ब्वॉय चेन्दरू मण्डावी” शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नारायणपुर,जिला- नारायणपुर के नाम से किये।

3.शासकीय महाविद्यालय आवापल्ली जिला-बीजापुर का नामकरण आदिवासी “कोई आंदोलन” के नेतृत्वकर्ता वीर नांगूल दोरला” शासकीय महाविद्यालय१आवापल्ली जिला- बीजापुर के नाम से किये ।

4.शा. कन्या उ.मा.वि, लोहण्डीगुड़ा, जिला- बस्तर का नामकरण “वीरांगना राजकुमारी चमेली नाग” शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय | लोहण्डीगुडा, जिला- बस्तर के नाम से किये ।

5.शा. कन्या उ.मा.वि. बारसूर, जिला-दंतेवाड़ा का नामकरण “वीरांगना राजकुमारी 5 मासकदेवी नाग” शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बारसूर, जिला-दंतेवाड़ा के नाम से किये ।

6.जिला पुरातत्व संग्रहालय जगदलपुर का नामकरण “शहीद गेन्दसिंह नायक संभागीय पुरातत्व संग्रहालय जगदलपुर जिला- बस्तर”के नाम से किया  गया।1

जिला नारायणपुर के तहसील ओरछा को राजस्व अनुविभाग का कार्यालय स्थापना की घोषणा किये।

अन्य घोषणाएं –

1. संभाग के सभी विकासखंडों में लाइब्रेरी की घोषणा
2. बस्तर में दो अंग्रेजी माध्यम कालेज खोले जाएंगे
3. सभी जिला मुख्यालयों में ई-पुस्तकालय की घोषणा
4. काकतीय कालेज में संचालित एलएलबी पाठ्यक्रम के साथ ही एलएलएम पाठ्यक्रम शुरू करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जाएगा
5. दंतेश्वरी कालेज में छात्रावास की घोषणा