Home क्राइम अंतरराज्यीय स्तर पर ठगी करने वाले गिरोह को बस्तर पुलिस ने बिहार...

अंतरराज्यीय स्तर पर ठगी करने वाले गिरोह को बस्तर पुलिस ने बिहार के रोहताष से किया गिरफ्तार,आरोपियों द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया से की गई थी ठगी

324
0

जगदलपुर।मोबाईल नंबर का केवाईसी अपडेट के नाम पर धोखाधड़ी कर पैसे ठगी करने वाले आरोपी को गिरप्तार करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि मामले की प्रार्थिया बेला भाटिया निवासी धरमपुरा को अज्ञात आरोपियों द्वारा मोबाईल के माध्यम से के.वाई.सी. अपडेट करने के नाम पर 49011 रूपये की धोखाधडी करने संबंध मे रिपोर्ट दर्ज कराया गया था जिस पर थाना कोतवाली जगदलपुर में धारा 420 भादवि. 66 ए 66 डी.आई.टी एक्ट का अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में आरोपियो के गिरप्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्ग दर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण के पर्यवेक्षण एवं थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में कार्यवाही हेमु टीम गठित किया गया था। सायबर सेल की मदद से प्रार्थिया के मोबाईल नंबर में बातचीत करने वाले व्यक्ति का पूर्ण जानकारी प्राप्त कर, टीम को आरोपियो को पकड़ने के लिए जिला रोहताश ;बिहार रवाना किया गया, जहाॅ बस्तर पुलिस की टीम के द्वारा दो दिन से लगातार आरोपियो कि गिरप्तारी के लिए अलग-अलग जगहों पर दबिश दिया जा रहा था। तभी आरोपियो का ग्राम पाण्डेपुर मे होना पता चला जहाॅ से दोनो आरोपियो मनीष कुमार एंव विजय कुमार को घेराबंदी कर अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा के.वाई.सी. अपडेट करने के नाम पर धोखाधड़ी कर 49011 रूपये की ठगी करना स्वीकार करने पर मामले मे दोनो आरोपियो को गिरप्तार कर अग्रिम कार्यावाही करते हुए न्यायिक रिमान्ड पर भेजा जा रहा है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी-
निरीक्षक- एमन साहू
उनि. संजय वट्टी
(सायबर सेेल प्रभारी ) उनि. अमित सिदार
प्र.आर. चोवादास गेंदलें
आरक्षक .गौतम चंद सिन्हा, गायत्री प्रसाद तारम,
सायबर सेल , दीपक कुमार