Home क्राइम सामुदायिक पुलिसिंग के जरिये बस्तर पुलिस कर रही है लोगों की समस्याओं...

सामुदायिक पुलिसिंग के जरिये बस्तर पुलिस कर रही है लोगों की समस्याओं का निराकरण,जनदर्शन कार्यक्रम में बेहतर पुलिसिंग हेतु लिए गए सुझाव

252
0
जगदलपुर। बस्तर पुलिस द्वारा आम जनता के बीच पहुॅचकर सामुदायिक पुलिसिंग के अन्तर्गत लोगों की विभागीय समस्याओं का मौके पर निराकरण कर पुलिस और आम जनता के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा के द्वारा जगदलपुर स्थित संजय गांधी वार्ड स्थित रेल्वे काॅलोनी में जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उप पुलिस महानिरीक्षक श्री मीणा के द्वारा स्वंय जनता के मध्य बैठकर पुलिसिंग के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई एवं बेहतर पुलिसिंग हेतु जनता से सुझाव भी लिया गया। साथ ही अपील भी की गई कि असामाजिक गतिविधियों, अपराध की सूचना, नये किरायेदारों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस को सम्पर्क करें। साथ ही महिलाओं और बच्चों के सुरक्षा हेतु तैनात पिंक टीम एवं महिला सहायता प्रकोष्ठ जगदलपुर के सक्रियता एवं सम्पर्क सुत्र के संबंध में भी अवगत कराया गया। 


इसके अलावा सायबर फ्राड के मामलें में सावधान रहने, सीसीटीवी कैमरे की उपयोगिता एवं बढ़ावा देने की अपील भी की गई।वार्डवासियों के द्वारा बेहतर पुलिसिंग हेतु आवश्यक सुझाव भी दिया गया। उक्त कार्यक्रम में नगर पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण, उप पुलिस अधीक्षक (अजाक) हेमसागर सिदार, थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा, थाना सिटी कोतवाली प्रभारी एमन साहू एवं वार्ड पार्षद श्रीमती कोमल सेना व वार्ड के सम्मानीय जन  उपस्थित थे।