Home राजनीति गणेश शंकर मिश्रा के इस बयान से आगामी चुनाव के दावेदारों...

गणेश शंकर मिश्रा के इस बयान से आगामी चुनाव के दावेदारों की उड़ी नींद, टिकट को लेकर कही ये बात

899
0

जगदलपुर। भाजपा के सेवा और समर्पण अभियान में पर्यावरण संबंधी गतिविधियों के प्रदेश प्रभारी व पूर्व कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा भाजपा में प्रवेश के बाद पहली बार बस्तर दौरे पर आए हैं।आज प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि पूरे प्रदेश में पर्यावरण सम्बन्धी गतिविधियों को जिला स्तर पर किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2022 तक भारत को प्लास्टिक मुक्त करना चाहते हैं। पूरे विश्व मे 10 लाख  बोतल कचरे के रूप में निकलती है और 80 लाख टन कचरा नदियों में बहाया जा रहा है। जो कि पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा बना हुआ है।इसलिए हम सबको मिलकर प्लास्टिक का इस्तेमाल बन्द करना होगा तभी देश प्लास्टिक मुक्त हो सकता है।

गणेश शंकर मिश्रा से जब पूछा गया कि बस्तर से उन्हें काफी लगाव है और बस्तर में उनके द्वारा किये गए कार्यों की वजह से बस्तरवासी भी उन्हें पसंद करते हैं। क्या वे जगदलपुर से चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी का फैसला होगा वह उन्हें मंजूर होगा। अभी चुनाव में टाइम है। गणेश शंकर मिश्रा के बयान के बाद उन तमाम नेताओं की नींद उड़ गई है जो आगामी चुनाव में दावेदारी करने वाले हैं।

भाजपा शुरू से यह कह रही है कि इस बार नए चेहरों को तवज्जो दी जाएगी। यदि गणेश शंकर मिश्रा की बात करें। तो वे अपने कार्यकाल के दौरान एक दबंग अधिकारी के तौर पर जाने जाते रहे हैं। बस्तर कलेक्टर और कमिश्नर रहते हुए उन्होंने कई उल्लेखनीय कार्य किये। जब भी जगदलपुर शहर के सौंदर्यीकरण की बात की जाती है तो उनका नाम बड़े ही सम्मान के साथ लिया जाता है। बस्तर से जहाँ उनका काफी लगाव है वहीं बस्तरवासी भी उन्हें सर आंखों पर बैठाते है। अपनी जॉब के दौरान वे जब भी बस्तर दौरे पर या दंतेवाड़ा मां दंतेश्वरी के दर्शनों के लिए आये तब उन्हें मिलने जनसैलाब उमड़ पड़ा। यह उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

यदि भाजपा से उन्हें जगदलपुर के लिए टिकट मिलती है तो निस्संदेह वे लोगों की पहली पसंद होंगे। खैर यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन यहाँ के स्थानीय नेताओं को यदि उनके बयान की गहराई समझ आ गई है तो उनके लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।