Home Uncategorized सत्य को प्रमाण की आवश्यकता नहीं,भ्रष्टाचार स्वयं प्रमाणित, महापौर और सत्तापक्ष ने...

सत्य को प्रमाण की आवश्यकता नहीं,भ्रष्टाचार स्वयं प्रमाणित, महापौर और सत्तापक्ष ने झूठ बोलकर गुमराह करने का किया प्रयास,वीड हार्वेस्टर मशीन ख़रीदी की जाँच हेतु एंटी करप्शन ब्यूरो में की गई शिकायत

260
0

 

जगदलपुर।आज भाजपा पार्षद दल ने दलपत सागर और गंगा मुंडा तालाब की सफ़ाई के लिए ख़रीदी गई एक्वैटिक वीड हार्वेस्टर मशीन की ख़रीदी में भारी भ्रष्टाचार,कई अनियमितता ,उसके कबाड़ की सामग्रियों को जोड़कर बनाई गई एसमबल्ड मशीन की ख़रीदी एवं उसके उच्चतम दर को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो एवं आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो एवं मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ सरकार मे लिखित शिकायत दर्ज कराई।


भाजपा पार्षद दल ने पत्र के माध्यम से एंटी करप्शन ब्यूरो व अन्य को शिकायत करते हुए कहा है कि एक्वैटिक वीड हार्वेस्टर मशीन की ख़रीदी में भारी भ्रष्टाचार,व्यापक अनियमितता को लेकर पिछले साल दिसंबर २०२० से लगातार महापौर, कलेक्टर एवं आयुक्त को अवगत कराता रहा है और अपने 14 बिंदुओं पर जाँच की माँग करता आ रहा है ! कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए माह जनवरी में एक उच्च स्तरीय जाँच कमिटी का गठन भी किया और उसे निर्देशित किया की जाँच कर साथ दिवस के अंदर जाँच प्रतिवेदन प्रस्तुत करें परंतु यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा पार्षद दल के द्वारा लगातार आंदोलन,प्रदर्शन एवं पत्र के माध्यम से महापौर और प्रशासन से गुहार लगाता रहा की जाँच प्रतिवेदन जनता के समक्ष प्रस्तुत किया जाए ! परंतु आज दिनांक तक ज़बकी जाँच दल को गठित हुए आठ माह व्यतीत हो गए हैं ,किसी भी प्रकार की जाँच नहीं की गई है ।

पत्र में कहा गया है कि वे जाँच कमेटी के अध्यक्ष ,पूर्व में नगर निगम के आयुक्त थे उनके द्वारा ही मशीन का क्रयआदेश किया गया था और वर्तमान में निगम के ज़िम्मेदार जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन इस मशीन के क्रय एवं भुगतान में भारी भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं ! पत्र में निवेदन किया गया है कि पूरे प्रकरण एवं भाजपा पार्षद के माँग अनुसार चौदह बिंदुओं पर जाँच कर भ्रष्टों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें !

संजय पांडे नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि भाजपा पार्षद दल द्वारा तीन आंदोलन व प्रदर्शन और पाँच बार ज्ञापन देकर ,प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के माध्यम से भी जनता के समक्ष इस भ्रष्टाचार को उजागर करने एवं भ्रष्ट व्यवस्थाओं की पोल खोलने का प्रयास किया जाता रहा है ! महापौर सफीरा साहू के पास सच उजागर करने का अवसर था, पर उनकी ख़ामोशी और प्रशासन की बेरूखी से स्पष्ट है की दलपत सागर और गंगामुंडा तालाब की सफ़ाई के लिए ख़रीदी गई वीड हार्वेस्टर मशीन के क्रय में भारी भ्रष्टाचार हुआ है ! गत 29 अगस्त सामान्य सभा में महापौर और सत्तापक्ष ने यह भी कहा था कि 15 दिवस के अंदर जाँच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जावेगा ! परंतु भ्रष्टाचार में लिप्त महापौर और महापौर परिषद ने अब चुप्पी साध लिया है !

भाजपा पार्षददल ने कहा है कि उन्हें अब भी जाँच प्रति प्रतिवेदन का इंतज़ार है ! SLRM सेंटरों में ख़रीदी में व्यापक अनियमितताएं , डस्टबिन ख़रीदी में भारी भ्रष्टाचार,गुणवत्ताविहीन निर्माण कार्य , फ़ाइलों को छुपाना,टेंडरों में सेटिंग, जनता के ऊपर अतिरिक्त टैक्स यूज़र चार्ज, झूठ फ़रेब और भ्रष्टाचार अब नगर निगम की पहचान है ! भाजपा पार्षद दल जनता के समक्ष लगातार इनके भ्रष्टाचार की पोल खोलता रहेगा !


आज एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय में भाजपा प्रतिनिधि मंडल में संजय पाण्डेय,सुरेश गुप्ता, राजपाल कसेर,निर्मल पाणिग्रही, दिगंबर राव ,त्रिवेणी गांधारी , मोती राम बघेल, आलोक अवस्थी,महेंद्र पटेल आदि उपस्थित थे !!