Home राजनीति टूलकिट मामले में हाइकोर्ट की शरण में पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन...

टूलकिट मामले में हाइकोर्ट की शरण में पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और प्रवक्ता संबित पात्रा

167
0

रायपुर। टूल किट विवाद में अपने पर हुई एफआईआर को खत्म कराने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने हाइकोर्ट में याचिका दायर कर उनके खिलाफ दर्ज FIR को खत्म करने की मांग की है। याचिका में उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है। भाजपा के दोनों नेताओं के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइंस थाने में 19 मई को FIR दर्ज कराई गई थी।

दोनों भाजपा नेताओं ने हाईकोर्ट में जो याचिका लगाई है उसमें कहा गया है कि जिस टूल किट को लेकर अपराध दर्ज किया गया है, वह सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध था। याचिकाकर्ताओं ने पब्लिक डोमेन में मौजूद उस डिजीटल अभिलेख पर टिप्पणी की है। ऐसे में उनके खिलाफ कोई अभियोग नहीं बनता है।

बता दें कि पिछले दिनों यूथ कांग्रेस ने टूलकिट मामले को लेकर डॉ रमन सिंह और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। यूथ कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा बेवजह टूलकिट मामले में कांग्रेस को घसीट रही है।

कुछ दिनों पूर्व ही सिविल लाइन थाने के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने धरना दिया था। धरना स्थल पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाए गए थे, जिसपर लिखा था कि टूलकिट बनाकर देश के खिलाफ साजिश रचने वाली और भाजपा नेताओं पर झूठे मुकदमे करने वाली, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की हत्या करने वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ यह धरना है।