Home छत्तीसगढ़ पटाखा फूटते ही गिलास घुस गया सीने में, 9 साल के बच्चे...

पटाखा फूटते ही गिलास घुस गया सीने में, 9 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत

994
0

जशपुर। कुनकुरी शहर के क्रूसटोंगरी मुहल्ले में आज दोपहर 12 बजे के लगभग पटाखे से एक 9 वर्षीय बालक मानस विश्वकर्मा पिता संजय विश्वकर्मा की मौत हो गई।

समाजसेवी मुरारी गुप्ता ने बताया कि मृतक मुहल्ले में घूमते हुए घर की ओर लौट रहा था इसी दौरान मुहल्ले के बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे। तेज धमाके वाला एक बम फोड़ते समय बच्चों ने बम के ऊपर गिलास रख दिया और धमाके के साथ गिलास उड़ते हुए बच्चे के सीने में घुस गया । चोट इतनी घातक थी कि बच्चा बेसुध होकर जमीन पर गिर गया और वहीं उसकी मौत हो गई । खून से लथपथ बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

इस हादसे की खबर लगते ही स्थानीय विधायक व संसदीय सचिव यूडी मिंज ने तत्काल अस्पताल प्रबंधन से पूरी जानकारी ली और बच्चे की मौत पर गहरा दु:ख जताया और पुलिस को तत्काल सूचना दी।

कुनकुरी थाना प्रभारी एस आर भगत मौके पर पहुंचकर मृतक मानस विश्वकर्मा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किये हैं । उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने मर्ग इंटिमेशन में बताया है कि पटाखे फूटने से मानस विश्वकर्मा की मौत हुई है। गिलास सीने में लगने की बात अभी सामने नहीं आई है । इस बात की भी जांच की जायेगी । इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बच्चे कल जो पटाखे नहीं फूटे थे जिन्हें फोड़ने के दौरान यह घटना घटी है।