Home देश – विदेश एलओसी पर पाक की फायरिंग, 4 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

एलओसी पर पाक की फायरिंग, 4 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

210
0

श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के जवाब में भारतीय सेना ने भी उनके बंकर तबाह कर दिए। आर्मी ने इसका वीडियो जारी किया है। फोटो उसी वीडियो से ली गई है। दिवाली पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार सुबह ही पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर सीजफायर तोड़ा। उड़ी सेक्टर में सीजफायर की आड़ में आतंकवादियों ने भी घुसपैठ की कोशिश की। फायरिंग में BSF और आर्मी के 4 जवान शहीद हो गए, 4 नागरिकों की भी मौत हुई है। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 कमांडो और 5 जवान ढेर कर दिए। भारतीय सेना ने कई पाकिस्तानी बंकरों को भी तबाह कर दिया है। इसके अलावा फ्यूल डम्प और लॉन्च पैड भी तबाह किए गए हैं। करीब 12 पाकिस्तानी सैनिक जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं।

एक हफ्ते में दूसरी बार पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में सीजफायर वायलेशन में BSF के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हो गए। BSF के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगानगर के रहने वाले थे। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ, केरन सेक्टर के कुपवाड़ा से लेकर उरी सेक्टर के बारामूला तक गोलीबारी की। इस हफ्ते में यह दूसरा मौका है, जब पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

इस बीच, कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आज LOC स्थित केरन सेक्टर में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं। इसके बाद ही सभी जवानों को अलर्ट कर दिया गया था। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया।