Home देश – विदेश खर्चे से परेशान शख्स ने थाने में बांधा बकरा, चोरों के बजाए...

खर्चे से परेशान शख्स ने थाने में बांधा बकरा, चोरों के बजाए मालिक को ढूंढने में जुटी यूपी पुलिस

194
0

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र में स्थित बिलासपुर चौकी की पुलिस इन दिनों चोरों को पकड़ने के बजाय एक बकरे का ध्यान रखने में व्यस्त है. इस बकरे को चोर चुराकर ले जा रहा था, लेकिन पुलिस को देखकर चोर बकरे को छोड़ कर भाग गया. अब नोएडा पुलिस बकरे के मालिक को ढूंढने में लग गई है. पुलिस ने बकरे का खान-पान का ध्यान रखने के लिए पुलिस चौकी के पास ही एक पड़ोसी परिवार को दिया था, लेकिन बकरे की खान-पान पर खर्चे और गंदगी से परेशान होकर वह परिवार बकरे को दोबारा से चौकी में वापस बांध दिया. अब बकरे का ख्याल खुद पुलिसवाले रख रहे हैं.

बकरे को लेकर नोएडा पुलिस असमंजस में

दअरसल, आपको बता दें कि बीते मंगलवार की देर शाम पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी, तभी दो बाइक सवार चोर इस बकरे को चोरी करके ले जा रहे थे. पुलिस को देख चोर बकरे को छोड़कर भाग गए. पुलिस ने बकरे को अपने कब्जे में लिया और चौकी ले कर आ गई.

बकरे का ध्यान रखने में पुलिस व्यस्त

अब पुलिस की सिरदर्दी यह होने लगी कि पालतू बकरे का खान-पान और ध्यान कैसे रखा जाए? असमंजस की स्थिति में पुलिस ने चौकी के पड़ोस के ही एक परिवार को बकरे की देखभाल की जिम्मेदारी दी. पुलिस ने परिवार को बोला कि जबतक मालिक न मिल जाता है तब तक उसका खान-पान का ध्यान रखो. परिवार ने एक दिन, दो दिन, तीन दिन तक बकरे का ध्यान रखा, लेकिन 200 रुपए का राशन का खर्चा और मल-मूत्र से वह परेशान हो गया. आखिर उस परिवार ने बकरे को वापस चौकी में बांध गया.

अब पुलिस को ये समझ में नहीं आ रहा है कि पहले चोरों को पकड़े या फिर बकरे के मालिक को ढूढ़कर अपनी जान इस आफत से छुड़ाएं. फिलहाल पुलिस बकरे के मालिक को ढूंढने में जुट गई है ताकि इस बकरे के खान पान से ध्यान हटाकर दूसरी ओर ध्यान लगा सकें.