Home राजनीति घर में बैठ जाओ वरना बंद करा देंगे धंधा,जगदलपुर में कांग्रेस नेताओं...

घर में बैठ जाओ वरना बंद करा देंगे धंधा,जगदलपुर में कांग्रेस नेताओं ने शुरू की धमकी-चमकी, बलिराम कश्यप वार्ड के निर्दलीय दावेदार के बच्चों को सीधी धमकी, दहशत में आया दावेदार का परिवार, मैदान से हटने की तैयारी

1205
0

जगदलपुर। नगर निगम चुनाव में नाम वापसी के पहले कांग्रेस ने विपक्षी प्रत्याशियों को धमकाना-चमकाना शुरू कर दिया है। महापौर पद की दावेदार मानी जाने वाली बलीराम कश्यप वार्ड की कांग्रेस प्रत्याशी का रास्ता साफ करने के लिए कांग्रेस ने वार्ड के एक लोकप्रिय नेता को धमकाना शुरू कर दिया है। टिकट से वंचित अब्दुल करीम ने इस वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे के लिए पर्चा दाखिल किया है, जो कांग्रेसजनों को रास नहीं आ रहा है। पहले उन्होंने अब्दुल करीब की बेकरी पर छापा डलवाया लेकिन जब अब्दुल करीम टस से मस नहीं हुए तो कांग्रेस नेताओं ने उनके बच्चों को टॉरगेट बना लिया। अब्दुल करीम के बच्चों को फोन करके कहा जा रहा है कि वे अपने पिता को मैदान से हटने के लिए कहें अन्यथा उनका धंधा बंद करा दिया जाएगा।

बलीराम कश्यप वार्ड से कांग्रेस ने जिस नेत्री को मैदान पर उतारा है, उसके बारे में यह प्रचारित किया जा रहा है कि नगर निगम में बहुमत मिलने की स्थिति में कांग्रेस की तरफ से वह महापौर पद की दावेदार होगी। जहां तक अब्दुल करीम का सवाल है, उन्हें वार्ड में लोकप्रिय नेता माना जाता है। वार्डवासियों के सुख-दुख में वे खड़े रहने वाले नेता माने जाते हैं। कांग्रेस की तरफ से वे चुनाव लडऩा चाहते थे और इसके लिए उन्होंने विधिवत आवेदन भी दिया था, लेकिन पार्टी ने उनको प्रत्याशी नहीं बनाया और वार्ड से एक महिला को मैदान पर उतार दिया। इससे खिन्न हो कर अब्दुल करीम ने वार्डवासियों की सलाह पर निर्दलीय रूप से चुनाव लडऩे का फैसला करते हुए पर्चा दाखिल कर दिया। यहीं से कांग्रेस के स्थानीय नेता उनसे नाराज हो गए और अब उन्हें मैदान से हटाने के लिए अपने प्रभाव का दुरुपयोग शुरू कर दिया है।

बेकरी की कराई गई जांच

वार्ड में ही अब्दुल करीम की बेकरी है, जिसके माध्यम से वे अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। निर्दलीय चुनाव लडऩे के लिए पर्चा दाखिल करते ही खाद्य अफसरों ने उनकी बेकरी में छापा मार दिया। खाद्य अफसरों ने बताया कि एक शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है लेकिन उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि शिकायतकर्ता कौन है। अब्दुल करीम की आशंका है कि कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के दबाव पर खाद्य विभाग ने उन्हें मैदान से हटाने के लिए यह कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद अब्दुल करीम का परिवार दहशत में है।

अब बच्चों को धमकी

सोमवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है और इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने अब्दुल करीम पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। शनिवार की शाम कांग्रेस नेता यशवर्धन राव ने उनके बच्चों को फोन किया और कहा कि वे अपने पिता को चुनाव मैदान से हटाएं अन्यथा उनका धंधा बंद करा दिया जाएगा। इस बात की पुष्टि अब्दुल करीम तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने की है। अब्दुल करीम ने बताया कि वे इन धमकियों से नहीं डरते हैं लेकिन उनके बच्चे बेहद सीधे हैं और इस धमकी के बाद वे डर गए हैं। उन्होंने खाना-पीना भी छोड़ दिया है। यह स्थिति बर्दाश्त नहीं हो रही है।

मुझ पर लगाये गए इल्जाम बेबुनियाद हैं।अब्दुल करीम मेरे अच्छे मित्र हैं और पार्टी ने मुझे उन्हें समझाने की जिम्मेदारी दी थी इसलिए मैं उन्हें समझाने गया था कि पार्टी के खिलाफ न जाएं। धमकी देने न कांग्रेस पार्टी बोलती है न ही कांग्रेस का कोई आदमी अधिकृत है।

यशवर्धन राव