Home मनोरंजन सिंघम अगेन: रिलीज से 2 दिन पहले अजय देवगन ने ‘भूल भुलैया...

सिंघम अगेन: रिलीज से 2 दिन पहले अजय देवगन ने ‘भूल भुलैया 3’ को दिया ऐसा झटका, होगा भारी नुकसान!

3
0

एक तरफ 'सिंघम अगेन' और 'भूल भुलैया 3' की रिलीज में सिर्फ 2 दिन बचे हैं, वहीं दूसरी तरफ स्क्रीन शेयरिंग की जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। दोनों फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर अपनी फिल्मों के लिए ऐसी रणनीति अपना रहे हैं, जिससे फिल्म को ज्यादा शो मिल सकें। सिंगल स्क्रीन्स में रवीना टंडन के पति अनिल थडानी ने ऐसी चाल चली थी कि एग्जीबिटर्स ने उन्हें ज्यादा शो दे दिए। इससे 'सिंघम अगेन' की टीम बिल्कुल भी खुश नहीं थी। दोनों फिल्मों के मेकर्स ने अलग-अलग मूवी चेन और थिएटर्स पर सहमति जताई है। लेकिन स्क्रीन शेयरिंग का औसत अनुपात 'सिंघम अगेन' के पक्ष में है। हाल ही में पिंकविला पर एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी। इससे पता चला कि सबसे बड़ी मूवी चेन पीवीआर आईनॉक्स ने स्क्रीन्स को 60-40 के अनुपात में बांट दिया है। यानी 60 प्रतिशत स्क्रीन सिंघम अगेन को और 40 प्रतिशत स्क्रीन भूल भुलैया 3 को दी गई हैं। इसकी मुख्य वजह यह है कि सिंघम अगेन का डिस्ट्रीब्यूटर पीवीआर है।

सिंघम अगेन ने ऐसी चाल चली कि कार्तिक को घाटा हो!

सिंघम अगेन पहले से ही ज्यादा स्क्रीन डिस्ट्रीब्यूशन की मांग कर रहा था। सिंगल स्क्रीन के लिए भी उनकी यही मांग थी, लेकिन एग्जीबिटर्स इस बात से सहमत नहीं थे। उनका कहना था कि दोनों फिल्मों के बराबर शो होने चाहिए। लेकिन सिंघम अगेन की टीम अपनी बात पर अड़ी रही, इसलिए एग्जीबिटर्स कार्तिक की फिल्म को ज्यादा शो देने पर राजी हो गए। जबकि भूल भुलैया 3 की टीम पहले से ही 50-50 यानी बराबर शो से खुश थी। लेकिन सिंगल स्क्रीन को छोड़ दें तो सिंघम को पहले ही फायदा हो चुका है। उन्हें नेशनल चेन में 55 प्रतिशत शो मिल चुके हैं और कार्तिक की फिल्म को 45 प्रतिशत। हालांकि सिंघम अगेन के निर्माता कुल स्क्रीन में से 70% स्क्रीन अपने लिए चाहते थे, इसलिए 30% स्क्रीन भूल भुलैया 3 को मिलती। प्रदर्शक इसके लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि यह एक बड़ी फिल्म थी। सिनेपोलिस में भी सिंघम अगेन ने बाजी मारी। कुल शो में से 55% सिंघम अगेन को और 45% भूल भुलैया 3 को मिले। लेकिन सिंघम अगेन के वितरक होने के बावजूद भूल भुलैया 3 को मिले शो की संख्या अच्छी खासी है।

देश भर में स्क्रीन वितरण की जंग सिंघम अगेन ने जीत ली

कुल मिलाकर, अगर देश भर में अलग-अलग मूवी चेन को देखें, तो सिंघम अगेन को 60% स्क्रीन मिली हैं। जबकि भूल भुलैया 3 को 40% स्क्रीन मिली हैं। ऐसे में निर्माता और वितरक खुश हो सकते हैं। यह जनता पर निर्भर करता है कि वह कौन सी फिल्म देखना पसंद करेगी। लेकिन सिंघम अगेन के निर्माताओं को काफी फायदा हुआ है।