Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़-राजनांदगांव का निकला एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने...

छत्तीसगढ़-राजनांदगांव का निकला एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाला, नाबालिग आरोपी को साथ ले गई पुलिस

3
0

राजनांदगांव।

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले का मुंबई पुलिस ने पता लगा लिया है। मुंबई पुलिस छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची और यहां से एक नाबालिग को अपने साथ ले गई। जानकारी के मुताबिक, शहर के सन सिटी निवासी अग्रवाल परिवार के 17 वर्षीय नाबालिग ने सोशल मीडिया के जरिए विमान में बम होने की अफवाह फैलाई थी। मुंबई से उड़ान भरने के बाद विमान को इमजरेंसी में नई दिल्ली में लैंड करवाया गया था।

मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम सोमवार शाम राजनांदगांव पहुंची थी। शाम को ही नाबालिग को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही थी। मंगलवार सुबह पुलिस नाबालिग को अपनी अभिरक्षा में मुंबई ले गई। एक दिन पहले बम की झूठे मैसेज सामने आने के बाद तत्काल मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम बनाई, जिसमें 2015 बैच के आईपीएस को कमांड दी। टीम को मुंबई पुलिस के डीसीपी मुंबई एयरपोर्ट मनीष कलवानिया ने लीड किया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग काफी शातिर है। इससे पहले भी उसने कई लोगों के मोबाइल फोन को हैक किए थे, जिसकी शिकायत शहर के कोतवाली थाना में हुई थी और जांच की जा रही है। चार माह पहले इसी नाबालिग ने ट्रेन को उड़ाने का मैसेज इंटरनेट मीडिया के माध्यम से रेलवे डीजी को भेजा था। हाल ही में 26 सितंबर को उसने नींद की दवा खाकर आत्महत्या करने का वीडियो बनाकर राजनांदगांव रेंज के आईजी को मैसेज किया था।

कारोबारी का बेटा है आरोपी –
अब तक की जानकारी के मुताबिक, आरोपी नाबालिग शहर के एक कारोबारी का बेटा है। इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने 17 साल के नाबालिग समेत 4 नाबालिग संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

कई घंटे चली थी जांच, नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु –
विमान को दिल्ली में लैंड करवाया गया। सभी यात्रियों को तत्काल नीचे उतारा गया। इसके बाद विमान की जांच की गई। चप्पा-चप्पा तलाशने के बाद भी विमान में कुछ नहीं मिला। अधिकारियों को समझ आ गया था कि यह एक फर्जी मैसेज था। इसके बाद विमान ने न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरी। वहीं, मुंबई में पुलिस ने मैसेज करने वाले की जांच शुरू कर दी।