Home देश – विदेश बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 3 गिरफ्तार, शूटर गौतम समेत 3 की अभी...

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 3 गिरफ्तार, शूटर गौतम समेत 3 की अभी तलाश; धार्मिक स्थलों पर पुलिस का फोकस…

2
0

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर जांच जारी है।

गिरफ्तर से बाहर हमलावरों की तलाश में पुलिस जुटी है। अभी 3 ऐसे संदिग्ध हैं जिनकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें देश के अलग-अलग इलाकों में रवाना हो गई हैं।

वे इस हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता बताए जा रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर पुलिस अधिकारियों ने कुछ अहम जानकारियां दीं।

उन्होंने बताया कि एक आरोपी उत्तर प्रदेश के बहराइच से शिवकुमार गौतम है और दूसरा पुणे का रहने वाला शुभम लोंकर है। ये दोनों उस प्लान का हिस्सा थे जिसके तहत शनिवार शाम इस निर्मम हत्याकांड को अंजाम दिया। संदिग्ध हैंडलर मोहम्मद जीशान अख्तर भी मामले में वांटेड है।

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर जांच जारी है। गिरफ्तर से बाहर हमलावरों की तलाश में पुलिस जुटी है। अभी 3 ऐसे संदिग्ध हैं जिनकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें देश के अलग-अलग इलाकों में रवाना हो गई हैं। वे इस हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता बताए जा रहे हैं।

नाम न छापने की शर्त पर पुलिस अधिकारियों ने कुछ अहम जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि एक आरोपी उत्तर प्रदेश के बहराइच से शिवकुमार गौतम है और दूसरा पुणे का रहने वाला शुभम लोंकर है।

ये दोनों उस प्लान का हिस्सा थे जिसके तहत शनिवार शाम इस निर्मम हत्याकांड को अंजाम दिया। संदिग्ध हैंडलर मोहम्मद जीशान अख्तर भी मामले में वांटेड है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शिव कुमार गौतम ने गोलियां चलाईं जिससे सिद्दीकी की मौत हुई। पुणे से गिरफ्तारी प्रवीण लोंकर ने ही गौतम को काम पर रखा था, जिसने हमले के लिए 2 अन्य लोगों को शामिल किया।

एक अधिकारी ने बताया कि धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह उस वक्त गौतम के साथ थे, जब उसने गोलियां चलाईं। इसके बाद ये सिद्दीकी की सुरक्षा में लगी पुलिस टीम को चकमा देने के लिए अलग-अलग दिशाओं में भागे। धर्मराज और गुरमेल को कुछ समय बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया।

ये तीन आरोपी हुए हैं गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी पर 6 राउंड गोलियां चलाई गईं, जिनमें से 2 गोलियां उनकी छाती पर लगीं। यह घटना शनिवार रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच निर्मल नगर में बाबा सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई। बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में पुलिस ने अब तक 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा निवासी 23 वर्षीय गुरमेल बलजीत सिंह, उत्तर प्रदेश का रहने वाला 19 वर्षीय धर्मराज राजेश कश्यप और पुणे निवासी व सह-साजिशकर्ता प्रवीण लोंकर है। अभी भी बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर तीन आरोपियों की तलाश है।

पूजा स्थलों की तलाशी ले रही पुलिस

मुंबई पुलिस ने तीनों संदिग्धों की तलाश में 15 टीमें गठित की हैं, जो महाराष्ट्र से परे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार पर फोकस कर रही हैं।

मुंबई और एमपी की पुलिस टीमें महाकाल और ओंकारेश्वर मंदिरों सहित उज्जैन व खंडवा में पूजा स्थलों की तलाशी ले रही हैं। खंडवा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए हमलावरों ने पूछताछ में बताया कि वे कुछ धार्मिक स्थलों पर गए थे।

उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना है कि फरार होने के दौरान आरोपी फिर से इन स्थानों पर जा सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध हमलावर शिवकुमार गौतम की तलाश में मुंबई पुलिस की तलाश सोमवार को दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश में जारी रही। संयुक्त टीम उज्जैन और खंडवा जिलों में पूजा स्थलों पर नजर रखी गई।

अलग-अलग इलाकों में चल रही तलाशी

यह पूछे जाने पर कि क्या भागा हुआ शूटर कोई धार्मिक व्यक्ति है, जो इन प्रसिद्ध मंदिरों में आ सकता है? पुलिस अधिकारी ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा कि पुलिस अन्य स्थानों पर भी नजर रख रही है। खंडवा महाराष्ट्र के अमरावती और जलगांव से बहुत दूर नहीं है।

उज्जैन के पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई से आई टीम जिले में है। अभी तक उन्हें कोई सुराग नहीं मिल पाया है। सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या के एक दिन बाद ही मुंबई पुलिस की टीम मध्य प्रदेश पहुंच गई थी।

पुलिस लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक कथित सदस्य द्वारा सिद्दीकी की हत्या की बात स्वीकार करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट की भी जांच कर रही है। पुलिस मामले में अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है।

The post बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 3 गिरफ्तार, शूटर गौतम समेत 3 की अभी तलाश; धार्मिक स्थलों पर पुलिस का फोकस… appeared first on .