Home देश – विदेश भोपालियों की मौज……..जल्द ही सात नई उड़ानें होंगी शुरू    

भोपालियों की मौज……..जल्द ही सात नई उड़ानें होंगी शुरू    

3
0

भोपाल । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल शहर के राजा भोज एयरपोर्ट से जल्द ही सात नई उड़ानें शुरू होने वाली हैं। इसके बाद एयरपोर्ट पर रोजाना उड़ानों की आवाजाही 32 से बढ़कर 46 होगी। यह नया विंटर शेड्यूल आगामी 27 अक्टूबर से लागू होगा। इससे यात्रियों को भोपाल आने-जाने में सुविधा होगी।सूत्रों का कहना है कि फ्लाईबिग भोपाल और दतिया के बीच भी उड़ानें शुरू कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि विंटर शेड्यूल में इसकी मांग की गई थी। हालांकि सात अन्य नई उड़ानों का भोपाल एयरपोर्ट से परिचालन शुरू होना तय है।

इंडिगो दो लोकप्रिय शहरों में शुमार पुणे और गोवा के लिए रोजाना उड़ानें शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। इससे व्यापारिक यात्रियों और पर्यटकों दोनों को फायदा होगा। पुणे जहां आईटी और शिक्षण संस्थानों के लिए, जबकि गोवा अपने समुद्र तटों और जीवंत संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है।

 

इसके अलावा इंडिगो कोलकाता के लिए भी हफ्ते में 3 उड़ानें शुरू करेगी। इससे भोपाल भारत की सांस्कृतिक राजधानी से जुड़ जाएगा। लोगों को अपने परिवार, दोस्तों से मिलने या शहर के समृद्ध इतिहास और भोजन का पता लगाने में मदद मिलेगी।इंडिगो के अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस के दिसंबर में भोपाल से अपना परिचालन शुरू करने की उम्मीद है। एयर इंडिया की यह कम लागत वाली सहायक कंपनी चार प्रमुख महानगरों में शुमार मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए रोजाना उड़ानें संचालित करेगी।

 

भोपाल हवाई अड्डे पर उड़ान सेवाओं का विस्तार शहर के व्यवसाय और पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ते महत्व का प्रमाण है। अवस्थी ने कहा कि उड़ानों और गंतव्यों की संख्या बढ़ने से लोगों को अपनी यात्राओं की योजना बनाने में अधिक लचीलापन होगा। वे देश के विभिन्न हिस्सों से बेहतर संपर्क की उम्मीद कर सकते हैं। नई उड़ानें भोपाल जैसे टियर-2 शहरों में हवाई यात्रा के बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बेहतर बनाएगी।