Home देश – विदेश रतन टाटा को लेकर इज़राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा...

रतन टाटा को लेकर इज़राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा संदेश, जानें क्या कहा…

4
0

भारत के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा के निधन को लेकर इजरायली राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के लिए संदेश लिखा है।

86 साल की उम्र में बुधवार को रतन टाटा का निधन हो गया था।

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था। बीते कुछ समय से उनकी हालत नाजुक थी।

नेतन्याहू ने अपने संदेश में लिखा, मेरे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मैं और हमारे बहुत सारे इजरायली रतन टाटा के निधन पर दुखी हैं। वह भारत के बेटे थे और दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों के चैंपियन थे।

कृपया मेरी शोक संवेदना रतन टाटा के परिवार को पहुंचा दीजिए। नेतन्याहू के अलावा भी दुनियाभर के कई बड़े नेताओं ने रतन टाटा के निधन पर शोक जतााया है।

भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गैरसेती ने कहा, भारत ने एक बड़े दिल का बड़ा व्यक्ति खो दिया है। जब मुझे राजदूत नियुक्ति किया गया था तो सबसे पहले रतन टाटा का ही बधाई संदेश मिला था।

वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, रतन टाटा का दृष्टिकोण विकास के लिए समर्पित था। उन्होंने फ्रांस और भारत में उद्योजगत को नई ऊंचाई दी।

उन्होंने कहा, फ्रांस ने भारत के एक प्यारे दोस्त को खो दिया है। वह अपने मानवीय कार्यों के लिए जाने जाएंगे।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी। सुंदर पिचाई ने कहा, मैं आखिरी बार रतन टाटा से जब मिला था तो उनसे वायमो के बारे में चर्चा हुई थी।

बिल गेट्स ने कहा, रतन टाटा एक विजनरी लीडर थे जिन्होंने ना केवल भारत बल्कि कई देशों में उद्योग के विकास के लिए काम किया।

उनसे कई मौकों पर मिलने का मौका मिला था। उनकी मानवीय सोच और लोगों के हित में किए गए काम सराहना के योग्य हैं।

The post रतन टाटा को लेकर इज़राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा संदेश, जानें क्या कहा… appeared first on .