Home देश – विदेश जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में 150 से ज्यादा आतंकी

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में 150 से ज्यादा आतंकी

3
0

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में घुसपैठ करने के लिए सीमा के उस पार (पीओके) करीब 150 से ज्यादा आंतकी लॉन्चपैड पर इंतजार कर रहे हैं। इस बात की जानकारी बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। बीएसएफ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि करीब 150 आतंकवादी सर्दियों के करीब आने के बाद कश्मीर घाटी में घुसपैठ करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार लॉन्चपैड पर इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम कर देंगे।
 रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। अलग-अलग एजेंसियों से प्राप्त खुफिया सूचनाओं के आधार पर, हम सीमा पर अपना नियंत्रण बनाए रखने के लिए सेना के साथ समन्वय करते हैं। बीएसएफ महानिरीक्षक (कश्मीर फ्रंटियर) अशोक यादव ने कहा कि हम लॉन्चिंग पैड पर आतंकवादियों की संख्या का भी ध्यान रखते हैं, जिससे हमें किसी भी साजिश को विफल करने के लिए अपनी रणनीति को आकार देने में मदद मिलती है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम कर दिया जाए। यह पूछे जाने पर कि अभी कितने आतंकवादी लॉन्चपैड पर इंतजार कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग पैड पर आतंकवादियों की संख्या आमतौर पर 130 और 150 के बीच होती है, कभी-कभी यह थोड़ी अधिक भी हो सकती है। जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण विधानसभा चुनाव कराने के बाद की चुनौतियों पर, अधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर समन्वय बनाया था।
उन्होंने कहा कि खतरे की कई सूचनाएं थीं, लेकिन हमारी अच्छी तरह से समन्वित योजना के साथ, हमने किसी भी हमले को रोक दिया और चुनाव सफल रहे। अशोक यादव ने कहा, अब, सर्दियां करीब आ रही हैं, तैयारियां हो रही हैं, सर्दियां शुरू होने से पहले, आतंकवादी अक्सर घुसपैठ की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि एलओसी पर घुसपैठ की संभावित कोशिशों के बारे में इनपुट हैं।