Home देश – विदेश इंस्पेक्टर-दारोगा सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही पर...

इंस्पेक्टर-दारोगा सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही पर हुआ बड़ा एक्शन

2
0

मंदिर में महिला श्रद्धालु के गिरने के मामले में 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद 1 उप निरीक्षक, 1 आरक्षी और 3 महिला आरक्षियों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई। साथ ही 3 उप निरीक्षक, जो अन्य जनपद से काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे, उनके संबंधित जिलों को निलंबन की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट प्रेषित की गई है।

जानकारी के मुताबिक वाराणसी में बीते सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर के अरघे में एक महिला गिर गई थी और फिर उसी पर पुरुष श्रद्धालु भी गिर पड़े थे। वाराणसी के सहायक पुलिस आयुक्त (सुरक्षा) की जांच रिपोर्ट के बाद 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

काशी विश्वनाथ मंदिर में बीते दिनों अरघे में महिला और पुरुष श्रद्धालुओं के गिरने की घटना की जांच के बाद ड्यूटी में लापरवाही और शिथिलता करने वाले 1 उप निरीक्षक, 1 आरक्षी और 3 महिला आरक्षियों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई।

वहीं 3 उप निरीक्षक, जो अन्य जनपद से काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे, उनके संबंधित जिलों को निलंबन की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट प्रेषित की गई है। आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में एक महिला दर्शनार्थी के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

जिस पर संज्ञान लेकर सहायक पुलिस आयुक्त (सुरक्षा) अमित कुमार श्रीवास्तव से जांच कराई गई. उनकी जांच में पाया गया कि घटना के दिन सप्तर्षि आरती के पश्चात गर्भगृह में बहुत ज्यादा दर्शनार्थी आ गए थे. गर्भगृह में अरघा गहरा होने के कारण महिला दर्शनार्थी स्पर्श दर्शन करते समय में संतुलन बिगड़ने के कारण उसमें गिर गई थी।