Home देश – विदेश हॉर्न बजाने पर विवाद, सिपाही और युवक पर गोली चलने से फैली...

हॉर्न बजाने पर विवाद, सिपाही और युवक पर गोली चलने से फैली सनसनी

2
0

जहानाबाद के सिकरिया थाना क्षेत्र के सिकरिया विद्यालय के समीप शुक्रवार की रात मोटरसाइकिल का हॉर्न बजाने को लेकर दो युवकों को गोली मार दी गई, जिसमें एक सिपाही बताया जाता है। गंभीर अवस्था में दोनों को सदर अस्पताल लाया गया।

जहां से विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्गा पूजा का मेला घूम कर जहानाबाद से एक ही मोटरसाइकिल से विक्की कुमार उर्फ गौरव और पिंटू कुमार अपने घर थाना क्षेत्र के बिस्टौल लौट रहे थे। इसी बीच स्कूल के समीप वे लोगों मोटरसाइकिल का हार्न बजाने लगे। पास में हीं पटना जिले के भगवानगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला गुंजन कुमार अपने साथियों के साथ मौजूद था।

उसने मोटरसाइकिल सवार युवकों को हॉर्न बजाने से मना किया। इस पर विवाद हो गया। इतने में गुंजन कुमार द्वारा बाइक सवार दोनों युवको को गोली मार दी गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि गुंजन कुमार अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। उसके विरुद्ध पहले से भी कई मामले चल रहे हैं।

अपनी दबंगता दिखाने के लिए उसने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस गुंजन और उसके साथियों की तलाशी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इस संबंध में बताया जाता है कि जख्मी विक्की कुमार उर्फ गौरव नालंदा जिले के किसी थाने में सिपाही के पद पर कार्यरत है। दशहरा में छुट्टी लेकर अपने घर आया हुआ था और दोस्त के साथ मेला घूमने गया था। इसी दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया। सरेराह घटित इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

अरवल में 20 लोग गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले की पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में समकालीन छापेमारी अभियान चलाकर 20 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन वारंटी व दो पोक्सो एक्ट के अभियुक्त समेत शराब मामले के आरोपित शामिल हैं।

गिरफ्तार लोगों में प्रमोद राजवंशी बालगढ़, धनंजय सिंह दोरा, मंगलेश्वर रामपुरवैना, अंतूराम बालगढ़, जमुना यादव महावीरगंज, सलमान अंसारी बेलखारा, रामबाबू चौधरी सनतावन बिगहा, विनोद चौधरी मदन सिंह टोला, बाल्मीकि कुमार बेलदारी बिगहा, शिवमंझी मेदनीपुर, कृष्ण मांझी झुनाठी,प्रयाग कुमार आजाद नगर, संतोष कुमार आजाद नगर, सुरेश मांझी आजाद बिगहा, छोटू मांझी कुर्था मुसहरी, अमरजीत मांझी कुर्था मुसहरी, संजय यादव कैथा लोदीपुर, छोटू यादव मानिकपुर, मंटू मांझी आजाद नगर शामिल हैं।

इसके अलावा पुलिस ने 41 लीटर देसी महुआ शराब जब्त किया है। 6100 लीटर जावा महुआ भी विनष्ट किया है। एसपी ने बताया कि त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी थाना अध्यक्ष को अपने-अपने थाना क्षेत्र में विशेष छापेमारी अभियान चलाने को निर्देशित किया गया है।