Home देश – विदेश “हरियाणा में तो AIMIM ने चुनाव नहीं लड़ा, फिर मोदी कैसे जीत...

“हरियाणा में तो AIMIM ने चुनाव नहीं लड़ा, फिर मोदी कैसे जीत गए? ओवैसी ने कांग्रेस पर कसा तीखा तंज”…

2
0

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन दल में शामिल अधिकांश दल चुनाव के समय में एआईएमआईएम और उसके मुखिया को भाजपा की बी टीम कहकर हमला करते हैं।

हरियाणा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर तीखा तंज कसा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में तो हमारी पार्टी चुनाव नहीं लड़ी, फिर नरेंद्र मोदी चुनाव कैसे जीत गए। ओवैसी ने इस दौरान नसीहत देते हुए कहा कि अगर मोदी को हराना है तो सबको साथ लेकर चलना होगा।

एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘हरियाणा का चुनाव मोदी गलती से जीत गए। कैसे जीते? मैं तो वहां पर नहीं था। वरना हमें बी टीम बोलते। मुझे कई लोगों ने वहां चुनाव लड़ने के लिए बोला। लेकिन मैंने बोला। हम बैठकर तमाशा देखेंगे। इन्हें समझ नहीं आ रहा है कि किसकी वजह से हारे। यहां तो टोपी वाला भड़काऊ भाषण देने नहीं आया, फिर भी हम कैसे हार गए।’

कांग्रेस को नसीहत देते हुए ओवैसी ने कहा, ‘’देश की सबसे पुरानी पार्टी को यह बात समझना होगा कि मोदी को हराना है तो सबको साथ लेकर चलना होगा। तुम अकेले कुछ भी नहीं कर पाओगे।”

आपको बता दें कि हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को लगातार तीसरी बार करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। भाजपा ने यहां हैट्रिक लगाते हुए सरकार में जबरदस्त तरीके से वापसी की है।

90 में से 48 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है। कांग्रेस सिर्फ 37 सीटों पर सिमटकर रह गई।

चुनाव नतीजे जारी होने से पहले तमाम एग्जिट पोल में कांग्रेस की शानदार जीत दिख रही थी। शुरुाआती रुझानों में भी वह आगे चल रही थी।

हालांकि भाजपा ने शानदार वापसी करते हुए कांग्रेस को चौंका दिया।

The post “हरियाणा में तो AIMIM ने चुनाव नहीं लड़ा, फिर मोदी कैसे जीत गए? ओवैसी ने कांग्रेस पर कसा तीखा तंज”… appeared first on .