Home देश – विदेश बांग्लादेश के मंदिर से काली मां का मुकुट चोरी, पीएम मोदी ने...

बांग्लादेश के मंदिर से काली मां का मुकुट चोरी, पीएम मोदी ने किया था भेंट…

3
0

बांग्लादेश स्थित काली मां के मंदिर से मुकुट चोरी हो गया है।

खास बात है कि यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से भेंट किया गया था। खबर है कि यह मुकुट चांदी का था, जिसपर सोने की कोटिंग और प्लेटिंग की गई थी।

यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब पहले ही बांग्लादेश में दुर्गा उत्सव को लेकर हिंदू समुदाय को धमकियां मिलने की खबरें सामने आ रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जशोरेश्वरी मंदिर से मुकुट गुरुवार दोपहर चोरी हुआ था। घटना के कुछ देर पहले ही मंदिर के पुजारी दिन की पूजा कर वहां से निकले थे।

इसके बाद सफाई कर्मी ने पाया कि देवी के सिर से मुकुट गायब है। माना जाता है कि जशोरेश्वरी मंदिर भारत और आसपास के देशों में फैली हुईं 51 शक्तिपीठों में से एक है।

कहां है मंदिर

मंदिर सतखीरा के ईश्वरीपुर में है। माना जाता है कि इसका निर्माण 12वीं सदी में अनारी नाम के ब्राह्मण ने कराया था। उन्होंने जशोरेश्वरी पीठ के लिए 100 दरवाजों का मंदिर बनाया था।

बाद में 13वीं सदी में लक्ष्मण सेन ने इसका जीर्णोद्धार कराया था। 16वीं सदी में राजा प्रतापादित्य ने इस मंदिर का दोबारा निर्माण कराया था। पीएम मोदी ने मार्च 2021 में बांग्लादेश यात्रा के दौरान यह मुकुट भेंट किया था।

तब बांग्लादेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि इस मंदिर में भारत एक समुदायिक भवन का निर्माण कराएगा।

उन्होंने कहा था कि हॉल सामाजिक, धार्मिक और शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिहाज से बेहद मददगार होगा। साथ ही तूफानों जैसी आपदा के समय यह शेल्टर का काम करेगा।

The post बांग्लादेश के मंदिर से काली मां का मुकुट चोरी, पीएम मोदी ने किया था भेंट… appeared first on .